This new feature of Whatsapp will change everything - व्हॉट्सएप का यह नया फीचर सबकुछ बदल देगा, जानिए कैसे DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

व्हॉट्सएप का यह नया फीचर सबकुछ बदल देगा, जानिए कैसे

whatsapp

अक्सर ऐसा होता है कि चंद मिनटों के अंदर आपके फोन की स्क्रीन सैंकड़ों व्हॉट्सएप नॉटिफिकेशंस से भर जाती है। यह सभी नॉटिफिकेशन फ्रेंड्स ग्रुप में आए मीम्स और मैसेज के होते हैं। कई बार इसकी वजह से गुस्सा भी आता है। लेकिन, अब आपको चिंता करने की जरूरत नहीं है, क्योंकि आपको इस समस्या से छुटकारा दिलाने के लिए व्हॉट्सए ने तैयारी कर ली है।

व्हॉट्सएप यूजर्स को जल्द ही एक शानदार फीचर मिलने वाला है, जिसके बाद व्हॉट्सएप इस्तेमाल करने का अंदाज ही बदल जाएगा। व्हॉट्सएप ऐसे फीचर पर काम कर रहा है, जिसके जरिए आप प्राथमिकता के आधार पर नॉटिफिकेशंस को कंट्रोल कर सकेंगे। इसके बाद आपको वही नॉटिफिकेशन मिलेंगे, जिन्हें आप चाहते हैं। एंड्रॉयड पुलिस के मुताबिक यूजर अब अपने मैसेज को कैटेगराइज कर सकेंगे और यह फैसला कर सकेंगे कि किसके मैसेज के नॉटिफिकेशन आने हैं और किसके नहीं। इतना ही नहीं, एंड्रॉयड पुलिस ने एप के बीटा वर्जन पर इस फीचर को देखा भी है। यानी इसका मतलब है कि आप अब इच्छानुसार मीम्स और मैसेज को म्यूट कर सकेंगे।

खबर है कि व्हॉट्सएप 10 नई नॉटिफिकेशन चैनल कैटिगरीज ऑफर करेगा और हर एक में ऑप्शन होगा कि आप उसे कंट्रोल कर सकेंगे। यह दस कैटिगरीज होंगीः ग्रुप नॉटिफिकेशन, मैसेज नॉटिफिकेशन, चैट हिस्ट्री बैकअप, क्रिटिकल एप अलर्ट्स, फेलियर नॉटिफिकेशन, मीडिया प्लेबैक, अनकैटेगराइज्ड, अदर नॉटिफिकेशन, सैंडिंग मीडिया और साइलेंट नॉटिफिकेशन। आप हर कैटेगरी के लिए नॉटिफिकेशन को ऑन या ऑफ कर सकते हैं। इसके अलावा उन्हें अर्जेंट हाई प्राइऑरटी, मीडियम प्राइऑरटी और लो प्राइऑरटी के तौर पर भी मार्क कर सकते हैं। अर्जेंट में साउंड के साथ स्क्रीन पर पॉप अप आएगा, हाई प्राइऑरटी में सिर्फ साउंड होगी), मीडियम प्राइऑरटी में साउंड नहीं होगी और लो प्राइऑरटी में साउंड भी नहीं होगी और स्क्रीन पर पॉप अप भी नहीं खुलेगा।

इन कैटेगरीज को एक्सेस करने के लिए व्हॉट्सएप नॉटिफिकेशन पर टैप करके होल्ड करना होगा, इसके बाद ‘ऑल कैटेगरीज’ को सलेक्ट करके विकल्प चुनना होगा। हालांकि, फीचर फिलहाल एप के बीटा वर्जन पर ही उपलब्ध है। अगर यह सफल होता है, तो सबके लिए जल्द ही पेश किया जा सकता है।
 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This new feature of Whatsapp will change everything