DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

आईफोन 11 सीरीज में खलेगी इस फीचर की कमी!

reverse charging in phone

आईफोन में चिप से लेकर कैमरे तक में अपग्रेड किया गया है लेकिन वर्तमान समय के एक लोकप्रिय फीचर रिवर्स चार्जिंग को इसमें नहीं दिया गया। जबकि वर्तमान समय के अधिकतर प्रीमियम फोन में इस फीचर को देखा जा सकता है। हुवावे और सैमसंग जैसी कंपनियां अपने प्रीमियम फोन में इस फीचर को लॉन्च कर चुकी हैं।

पढ़ेंः Apple का नया iPhone भारत में 27 सितंबर से मिलेगा, पुराने मॉडल्स की कीमत होगी कम

रिवर्स चार्जिंग फीचर नहीं मिला 
एप्पल की नई सीरीज में उम्मीद की जा रही थी कि रिवर्स चार्जिंग का फीचर होगा। रिवर्स चार्जिंग की मदद से एक डिवाइस दूसरे डिवाइस को चार्ज करने और उससे खुद की बैटरी चार्ज करने की क्षमता होती है। लेकिन यह फीचर नए आईफोन में नहीं आया। बताते चलें कि लॉन्चिंग से पहले टेक दुनिया में इस तरह की संभावना जताई जा रही थी कि आगामी आईफोन 11 के मॉडल्स में रिवर्स चार्जिंग का फीचर देखने को मिलेगा लेकिन ऐसा नहीं हो पाया। 

पढ़ेंः OPPO ने पेश किए दो स्मार्टफोन, जानें नाम, फीचर्स और कीमत

नहीं मिली एप्पल पेंसिल 
सैमसंग गैलेक्सी नोट 10प्लस के लॉन्च होने के बाद से लगातार कयास लगाए जा रहे थे कि एप्पल भी अपने नए फोन यानी एप्पल 11 सीरीज के एक मॉडल्स में एप्पल पेंसिल का साथ दे सकता है, मगर यह फीचर देखने को नहीं मिला। एप्पल पेंसिल हूबहू सैमसंग गैलेक्सी नोट सीरीज के साथ आने वाले एस पेन की तरह काम करती है और स्मार्टफोन उपयोगकर्ता उसे अपनी सहूलियत के मुताबिक इस्तेमाल कर सकते हैं। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:This feature will be missed in the iPhone 11 series