Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़This app will give you a strong look on photos Adobe Scan

फेसबुक और इंस्टा पर खूब पोस्ट करें फोटो, यह एप फोटो को देगा दमदार लुक

एक अच्छी और रचनात्मक फोटो कौन नहीं चाहता है ताकि उसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकें या फेसबुक पर अपलोड कर ढेरों लाइक प्राप्त कर सकें। इसके लिए स्मार्टफोन यूजर नए एप की मदद ले सकते हैं। यह एप आपके...

रोहित कुमार नई दिल्लीThu, 15 June 2017 03:43 PM
हमें फॉलो करें

एक अच्छी और रचनात्मक फोटो कौन नहीं चाहता है ताकि उसे अपने दोस्तों के साथ साझा कर सकें या फेसबुक पर अपलोड कर ढेरों लाइक प्राप्त कर सकें। इसके लिए स्मार्टफोन यूजर नए एप की मदद ले सकते हैं। यह एप आपके मनमुताबिक फीचर देने में सक्षम हैं। आइए जानते हैं ऐसे ही शानदार नए एप के बारे में...

फेस स्वैप

मुफ्त में मिलने वाले इस एप की मदद से स्मार्टफोन यूजर अपनी सेल्फी को किसी भी दूसरी फोटो में शामिल कर सकते हैं। इस एप में दिए गए स्किन फीचर की मदद से चेहरे का रंग शरीर के रंग से खुद-ब-खुद मिल जाता है। यह फीचर इसलिए दिया गया है क्योंकि कई बार चेहरे तो बदल दिए जाते हैं मगर शरीर का रंग, चेहरे के रंग से बिलकुल अलग होता है। हालांकि उसे रोकने का भी विकल्प मौजूद है।

नई फोटो बनाने के दौरान यह एप उसके कुछ प्रिव्यू भी देता है जिसकी मदद से आप बेहतरीन फोटो का चुनाव कर सकते हैं। इस एप का उपयोग करने के लिए आपको हमेशा अपने फोन में इंटरनेट ऑन रखना होता है। इसे गूगल प्ले स्टोर पर Face Swap नाम से सर्च कर सकते हैं। गूगल प्ले स्टोर पर इस एप को पांच से 4.4 रेटिंग दी गई है। यह एप एंड्रॉयड और आईओएस को सपोर्ट करता है।

विजमाटो

कई स्मार्टफोन यूजर को फोटो के अलावा आकर्षक विडियो बनाने का शौक होता है। इसके लिए वह Vizmato एप की मदद ले सकते हैं। कंपनी के मुताबिक यह एप पेशेवर एडिटिंग टूल की तरह काम करता है। स्मार्टफोन यूजर इसकी मदद से न सिर्फ विडियो में नए इफेक्ट डाल सकते हैं बल्कि उसमें टेक्स्ट और ऑडियो ट्रैक भी लगाने का विकल्प है। यह एप विडियो को छोटा करने का भी फीचर देता है जो फोन में मेमोरी की बचत करता है।

साथ ही विडियो को किसी के साथ साझा करना चाहते हैं तो बेहद ही कम इंटरनेट के इस्तेमाल से यूजर का काम हो जाएगा। यह एप खुद का सोशल नेटवर्क तैयार करने में सक्षम है जिसकी मदद से आप एक ग्रुप बना सकते हैं और अपनी पसंदीदा विडियो या अपने रचनात्मक आइडिये को दूसरों के साथ साझा भी कर सकते हैं। जरुरत पड़ने पर आप दूसरों लोगों की मदद भी ले सकते हैं।

एडोब स्कैन

एडोब का यह नया एप अधिकतर चीजों को स्कैन करने में सक्षम है। इसकी मदद से आप बिजनेस कार्ड को स्कैन भी कर सकते हैं। स्कैन करने के बाद उस कार्ड में मौजूद संबंधित जानकारी खुद-ब -खुद आपकी फोनबुक में सेव हो जाएगी। इस एप के साथ एडोब डॉक्यूमेंट क्लाउट की सेवा मिलती है। इस एप से स्कैन किए गए दस्तावेज खुद-ब -खुद क्लाउड में सेव होते रहते हैं। यह एप एडवांस इमेज टेक्नोलॉजी से लैस है जिसकी वजह से यह खुद पेज या विजिटिंग कार्ड के बॉर्डर की पहचान करता है और उसे क्रॉप कर देता है। इस एप को गूगल प्लेस्टोर पर पांच में से 3.8 रेटिंग दी गई है। यह एंड्रॉयड 5.0 लॉलीपॉप या उससे ऊपर के वर्जन पर काम करता है।

ऐप पर पढ़ें