फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सपलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक होंगे सस्ते iPhone, सेल में काम आएंगी ये ट्रिक्स

पलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक होंगे सस्ते iPhone, सेल में काम आएंगी ये ट्रिक्स

Flipkart और Amazon पर फेस्टिव सेल के दौरान iPhone मॉडल्स सस्ते में मिलने वाले हैं और उनपर सबसे बड़ी छूट मिलेगी। हालांकि कुछ ट्रिक्स ना आजमाईं तो चंद मिनट में ही iPhone का स्टॉक खत्म हो जाएगा।

पलक झपकते ही आउट ऑफ स्टॉक होंगे सस्ते iPhone, सेल में काम आएंगी ये ट्रिक्स
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 25 Sep 2023 10:15 AM
ऐप पर पढ़ें

लोकप्रिय ऑनलाइन शॉपिंग प्लेटफॉर्म्स Flipkart और Amazon दोनों पर अगले महीने फेस्टिव सेल्स शुरू होने वाली हैं। Flipkart Big Billion Days और Amazon Great Indian Festival सेल के दौरान Apple iPhone मॉडल्स पर बड़ा डिस्काउंट मिलने वाला है। खास ऑफर्स के साथ iPhone 14 सीरीज, iPhone 13 सीरीज और इससे पुराने मॉडल्स को ओरिजनल कीमत के मुकाबले बेहद कम में खरीदा जा सकेगा। हालांकि, सस्ते में डिवाइस खरीदना आसान नहीं होगा। 

हर साल फेस्टिव सेल के दौरान डिस्काउंट पर मिलने वाले आईफोन मॉडल्स चंद मिनट में ही आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं और बहुत कम ग्राहक ही सस्ते में आईफोन खरीद पाते हैं। इस बार भी ग्राहकों को 50 हजार रुपये से कम में iPhone 14 और 40 हजार रुपये से कम में iPhone 13 खरीद पाएंगे लेकिन इस मौके का फायदा बहुत कम ग्राहकों को मिल पाएगा। लिमिटेड स्टॉक होने के चलते सेल शुरू होते ही आईफोन आउट ऑफ स्टॉक हो जाते हैं।

मिनटों में हो रही है iPhone 15 मॉडल्स की डिलिवरी, इस ऐप पर ऑर्डर करते ही घर आ जाएगा

आपके काम आएंगे ये कमाल ट्रिक्स
चुनिंदा ट्रिक्स आजमाने की स्थिति में आप फटाफट अपना आईफोन ऑर्डर कर पाएंगे। सेल प्राइस सामने आते ही मन बना लें कि आपको कौन सा आईफोन मॉडल खरीदना है और इसके बाद नीचे बताईं गई ट्रिक्स आजमाते हुए इसे ऑर्डर करने की कोशिश करें। 

ब्राउजर में ओपेन करें फ्लिपकार्ट 
सेल शुरू होने से पहले ही तैयार हो जाएं और ऐप के बजाय इंटरनेट ब्राउजर में फ्लिपकार्ट ओपेन करें। कई बार ऐप में ग्लिच आ जाता है और इसके अलावा आप ऐप में बार-बार पेज रिफ्रेश नहीं कर सकते। इंटरनेट ब्राउजर में प्लेटफॉर्म तेजी से लोड होता है, साथ ही पेज रिफ्रेश करना भी आसान हो जाता है। रिफ्रेश करते रहें, जिससे आपको सेल प्राइस लाइव होते ही फौरन दिख जाए।

iPhone 15 Pro टूटा तो आएगा केवल इतना खर्चा, ऐपल ने दी अच्छी खबर

कार्ड पेमेंट का विकल्प ही चुनें
सेल प्राइस लाइव होते ही फौरन Buy Now विकल्प पर क्लिक कर दें और पेमेंट पेज पर UPI या Net Banking ऑप्शंस ना चुनें। सेल के दौरान ज्यादातर डिवाइसेज पर प्लेटफॉर्म Cash On Delivery का विकल्प नहीं देता। बेहतर होगा कि आप Card Payment का विकल्प चुनें क्योंकि UPI व अन्य तरीकों में वैलिडिशन के लिए ज्यादा समय लगता है। जरूरी है कि आप कार्ड डीटेल्स पहले ही सेव कर दें।

अपडेट कर लें अपनी जानकारी
फ्लिपकार्ट या अमेजन वेबसाइट ब्राउजर में ओपेन करने के बाद लॉगिन करें और फटाफट पेमेंट के लिए अपने कार्ड डीटेल्स सेव कर दें। इसके अलावा आपका एड्रेस भी पहले से ही सेव और अपडेट होना जरूरी है। अगर आप शुरू के कुछ मिनट में डिस्काउंट पर आईफोन ऑर्डर करने से चूक जाते हैं तो हो सकता है कि स्टॉक खत्म हो जाए और आप मनचाहा डिवाइस ना खरीद पाएं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें