फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्स6000mAh बैटरी वाला सस्ता फोन: Tecno Pova Neo लॉन्च, कीमत एकदम बजट में

6000mAh बैटरी वाला सस्ता फोन: Tecno Pova Neo लॉन्च, कीमत एकदम बजट में

टेक्नो ने अपने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के तौर पर Tecno Pova Neo को लॉन्च कर दिया गया है। लेटेस्ट टेक्नो हैंडसेट तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें 13-मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप है।...

6000mAh बैटरी वाला सस्ता फोन: Tecno Pova Neo लॉन्च, कीमत एकदम बजट में
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 09 Dec 2021 12:06 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

टेक्नो ने अपने एंट्री-लेवल स्मार्टफोन के तौर पर Tecno Pova Neo को लॉन्च कर दिया गया है। लेटेस्ट टेक्नो हैंडसेट तीन अलग-अलग कलर ऑप्शन में उपलब्ध है और इसमें 13-मेगापिक्सल डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सबसे खास बात यह है कि फोन में 120Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले है और इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 6,000mAh की बड़ी बैटरी है। कहा जा रहा है कि सिंगल चार्ज में स्मार्टफोन की बैटरी 40 घंटे तक का कॉलिंग टाइम और 24 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम प्रदान करेगी। लेटेस्ट फोन Tecno Pova 2 का सक्सेसर है जिसे इस साल जून में लॉन्च किया गया था।

बस इतनी है Tecno Pova Neo की कीमत

- कंपनी ने फिलहाल फोन को नाइजीरिया में लॉन्च किया है। नाइजीरिया में टेक्नो की ऑफिशियल वेबसाइट पर नए Tecno Pova Neo की कीमत और उपलब्धता की डिटेल का उल्लेख नहीं है। 

- हैंडसेट को फिलहाल ई-कॉमर्स वेबसाइट Jumia.com पर NGN 75,100 (लगभग 13,800 रुपये) में लिस्ट किया गया है। स्मार्टफोन को सिंगल 4GB+64GB स्टोरेज कॉन्फ़िगरेशन में पेश किया गया है। इसे गीक ब्लू, ओब्सीडियन और पोवेही कलर ऑप्शन में पेश किया गया है।

- हालांकि, भारत और अन्य वैश्विक बाजारों में Tecno Pova Neo के लॉन्च के बारे में डिटेल फिलहाल सामने नहीं आए हैं।

ये भी पढ़ें- सबसे पतला और हल्का 5G फोन: Xiaomi 11 Youth Vitality Edition लॉन्च, देखें कीमत

Tecno Pova Neo में क्या है खास, देखिए..

फोन एंड्रॉइड 11 पर चलता है जो HiOS 7.6 पर बेस्ड है। लेटेस्ट टेक्नो फोन में 6.8-इंच एचडी प्लस (720×1,640 पिक्सल) डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट, 84.8 प्रतिशत स्क्रीन-टू-बॉडी रेशियो और 262ppi की पिक्सल डेनसिटी है।

- सेल्फी कैमरे के लिए डिस्प्ले में होल-पंच कटआउट है। नया फोन एक अज्ञात ऑक्टा-कोर मीडियाटेक चिपसेट द्वारा संचालित है, जो 4GB रैम और 64GB ऑनबोर्ड स्टोरेज के साथ है।

- फोटोग्राफी के लिए, टेक्नो पोवा नियो क्वाड फ्लैश के साथ डुअल रियर कैमरा यूनिट को स्पोर्ट करता है। कैमरा सेटअप में 13-मेगापिक्सल का मेन सेंसर है। सेल्फी के लिए, स्मार्टफोन में डुअल फ्लैश के साथ फ्रंट में 8-मेगापिक्सल का सेंसर है।

ये भी पढ़ें- iPhone पर सबसे बड़ी छूट! ₹31000 कम में मिल रहा है ये मॉडल, खत्म होने वाला है ऑफर

- टेक्नो पोवा नियो पर कनेक्टिविटी विकल्पों में ब्लूटूथ, वाई-फाई, जीपीएस, जीपीआरएस, एफएम रेडियो और ओटीजी शामिल हैं। बोर्ड पर सेंसर में जी-सेंसर, एंबियंट लाइट सेंसर और प्रॉक्सिमिटी सेंसर शामिल हैं। सुरक्षा के लिए फोन में फिंगरप्रिंट स्कैनर भी है।

- टेक्नो ने नए डिवाइस में 6,000mAh की बड़ी बैटरी दी है। इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी है। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज में फोन की बैटरी 24 घंटे तक का म्यूजिक प्लेबैक टाइम, 20 घंटे तक का वीडियो प्लेबैक टाइम और 40 घंटे तक का कॉलिंग टाइम प्रदान करेगी।

- इसके अलावा, कंपनी का दावा है कि Tecno Pova Neo पर केवल 15 मिनट के चार्ज के साथ तीन घंटे तक क्लैश ऑफ क्लैन्स गेम खेला जा सकता है। टेक्नो पोवा नियो का डाइमेंशन 171.39×77.25×9.15 मिलीमीटर है।