Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़tecno pop 8 smartphone review - Tech news hindi

Tecno Pop 8 Review: 6,499 रुपये में DTS स्टीरियो साउंड वाला फोन, आईफोन जैसा लुक, रिव्यू पढ़ते ही कर देंगे ऑर्डर

यह किफायती फोन 6,499 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है। इसे सिंगल वेरिएंट- 4जीबी+64जीबी में लॉन्च किया गया है। फोन में कंपनी इस सेगमेंट के कई बेस्ट फीचर ऑफर कर रही है। इसका साउंड भी बेहद शानदार है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 13 Jan 2024 04:59 PM
हमें फॉलो करें

कम कीमत में नया हैंडसेट लेने की सोच रहे हैं, तो Tecno Pop 8 को ट्राई कर सकते हैं। कंपनी ने इस फोन को भारत में 3 जनवरी को लॉन्च किया था। यह किफायती फोन 6,499 रुपये के प्राइस टैग के साथ आता है। इसे सिंगल वेरिएंट- 4जीबी+64जीबी में लॉन्च किया गया है। फोन में कंपनी इस सेगमेंट के कई बेस्ट फीचर ऑफर कर रही है। फोन की सबसे खास बात है इसका साउंड। फोन में टेक्नो डीटीएस के साथ ड्यूल स्पीकर सेटअप दे रहा है, जो 400% वॉल्यूम ऑफर करता है। टेक्नो ने हमें इस बजट फोन को रिव्यू करने का मौका दिया। हमने इस फोन को काफी अच्छे से यूज किया और अब आपके लिए इसका एक डीटेल रिव्यू लेकर आए हैं। इस रिव्यू में हम आपको फोन की खूबी और खामी के बारे में बताएंगे, ताकि आप यह डिसाइड कर सकें कि यह फोन आपके लिए बेस्ट है या नहीं। 

डिजाइन और डिस्प्ले
फोन का रिटेल बॉक्स खोलते ही आप इसके डिजाइन के फैन हो जाएंगे। फोन के रियर पैनल पर दिया गया कैमरा सेटअप नए लेटेस्ट आईफोन्स जैसा है। फोन का बैक पैनल प्लास्टिक का है, लेकिन इसका फिनिश फोन के लुक को काफी प्रीमियम बनाता है। फोन के राइट एज पर वॉल्यूम बटन और साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है। बॉटम और टॉप पर कंपनी एक-एक स्पीकर ऑफर कर रही है। इनका साउंड काफी जबर्दस्त है और यह सेगमेंट के सभी स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर देता है। हालांकि, इसका बेस थोड़ा और बेहतर हो सकता था। फोन के बॉटम में आपको यूएसबी टाइप-C पोर्ट और हेडफोन जैक भी देखने को मिलेगा। 

टेक्नो पॉप 8 का डिस्प्ले कमाल का है। इसमें कंपनी ऐपल आईफोन की तरह डाइनैमिक पोर्ट फीचर भी दे रही है। यह जरूरी नोटिफिकेशन्स डिस्प्ले करता है। फोन में 1612x720 पिक्सल रेजॉलूशन के साथ 6.56 इंच का एचडी+ डॉट डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 90Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। डिस्प्ले का परफॉर्मेंस इस सेगमेंट के हिसाब से शानदार है। इसमें कलर्स काफी क्लियर दिखते हैं। स्क्रीन काफी स्मूद है और इसमें मूवी देखने और गेम खेलने में काफी मजा आता है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें कंपनी पांडा ग्लास भी ऑफर कर रही है। इसका डाइनैमिक पोर्ट फीचर इसे सेगमेंट के बाकी डिवाइसेज से अलग बनाता है। 

रैम, स्टोरेज और परफॉर्मेंस
टेक्नो पॉप 8 स्मार्टफोन 4जीबी रैम और 64जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आता है। कंपनी इस फोन में 4जीबी वर्चुअल रैम भी दे रही है। यह इस एंट्री लेवल स्मार्टफोन की टोटल रैम 8जीबी तक की कर देता है। इसमें दिया गया Unisoc T606 प्रोसेसर इसकी परफॉर्मेंस को बेजोड़ बनाता है। फोन में मल्टी टास्किंग करने में कोई परेशानी नहीं होती है। गेमिंग के दौरान भी फोन ने हमें निराश नहीं किया। इस प्राइस पॉइंट पर फोन ऊपर के सेगमेंट वाले डिवाइसेज को भी टक्कर देने का दम रखता है। कंपनी इस हैंडसेट में ऐंड्रॉयड 13 पर बेस्ड HiOS 13 इंटरफेस दे रही है। 

कैमरा भी शानदार
फोन के बैक पैनल पर ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे दिए गए हैँ। इनमें 12 मेगापिक्सल का मेन कैमरा के साथ एक एआई कैमरा शामिल है। फोन दिन में काफी वाइब्रेंट फोटो क्लिक करता है। हालांकि, नाइट में इसका परफॉर्मेंस ठीक-ठाक है। इस कैमरे से आप 1080 पिक्सल रेजॉलूशन वाले वीडियो भी शूट कर सकते हैं। बात इसके सेल्फी कैमरे की करें तो यह 8 मेगापिक्सल का है, जो ड्यूल एलईडी फ्लैश के साथ आता है। फोन से ली गई सेल्फी को बहुत शानदार तो नहीं कह सकते, लेकिन इस सेगमेंट में यह दूसरे फोन्स से एक कदम आगे जरूर है। 
 

बैटरी
फोन की बैटरी 5000mAh की है। यह फोन 10 वॉट की टाइप-C चार्जिंग को सपोर्ट करता है। फोन नॉर्मल यूज में आराम से पूरे दिन चल जाता है। वहीं, ज्यादा वीडियो स्ट्रीमिंग करने पर इसे एक दिन में दो बार चार्ज करने की जरूरत पड़ जाती है। फोन में फास्ट चार्जिंग नहीं है इसलिए आपको बैटरी के फुल चार्ज होने के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ेगा। 

खरीदें या नहीं?
अब सबसे बड़ा सवाल है कि इस फोन को खरीदा जाए या नहीं? तो हमारे हिसाब से इस फोन में वो सारी खूबियां हैं, जो इसे सेगमेंट में मौजूद बेस्ट डिवाइसेज की कैटेगरी में सबसे आगे रखने का दम रखते हैं। अगर आपका बजट 7 हजार रुपये से कम का है, तो टेक्नो पॉप 8 यकीनन आपके लिए एक वैल्यू फॉर मनी डिवाइस साबित हो सकता है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें