DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

WhatsApp को जल्द मिलेगा Swipe to Reply का नयाब फीचर, जानें कैसे करेगा काम

Whatsapp

इंस्टैंट मैसेजिंग एप व्हाट्सएप एंड्रॉयड यूजर के लिए एक नया फीचर लेकर आने वाला है। कंपनी इन दिनों WhatsApp एंड्रॉयड एप के लिए Swipe to Reply फीचर पर काम कर रही है। स्वाइप टू रिप्लाई फीचर पहले से iOS यानी आईफोन एप के लिए मौजूद है। इस नए फीचर के आने के बाद आप स्वाइप राइट जेस्चर की मदद से किसी भी मैसेज का तेजी से रिप्लाई कर पाएंगे। इसका मतलब यह हुआ कि अब आपको रिप्लाई बटन के लिए मैसेज को दबाने और होल्ड करने की जरूरत नहीं होगी। इसके अलावा कंपनी एक और नए फीचर पर भी काम कर रही है। यह नया फीचर डार्क मोड के नाम से जाना जाएगा।

टेक जगत के मुताबिक WhatsApp ने Google Play Beta Programme में नए अपडेट को सबमिट किया है। कंपनी के बीटा वर्जन 2.18.282 में स्वाइप टू रिप्लाई फीचर उपलब्ध है। रिपोर्ट में दावा किया गया कि तकनीकी वजहों के कारण यह फीचर अभी उपलब्ध नहीं है। कई सुधार करने के बाद ही एंड्रॉयड यूजर के लिए फीचर को जारी किया जाएगा। कहा जा रहा है कि आने वाले कुछ अपडेट्स में इस फीचर को रोल आउट किया जा सकता है।

कैसे करेगा काम

स्वाइप टू रिप्लाई फीचर आने के बाद यूजर दाहिने तरफ उस मैसेज को स्वाइप करें जिसको आपको रिप्लाई करना चाहते हैं। ऐसा करने के बाद WhatsApp अपने आप रिप्लाई बॉक्स में उस मैसेज को लोड कर देगा।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Swipe to Reply feature coming soon on WhatsApp android