Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Solar Powered Wireless Headphones Adidas RPT 02 SOL Launched Offer Upto 80 Hour Battery Life check Price and All - Tech news hindi

जूते बनाने वाली कंपनी लाई धूप से चार्ज होने वाला हेडफोन, फुल चार्ज में 80 घंटे तक चलेगा

न चार्जर का टेंशन न केबल का झंझट, Adidas के नए Adidas RPT-02 SOL हेडफोन सीधे धूप से चार्ज होते हैं। कंपनी का दावा है कि फुल चार्ज होने पर इसमें 80 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है।

जूते बनाने वाली कंपनी लाई धूप से चार्ज होने वाला हेडफोन, फुल चार्ज में 80 घंटे तक चलेगा
Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीFri, 19 Aug 2022 02:58 PM
हमें फॉलो करें

न चार्जर का टेंशन न केबल का झंझट, सीधे धूप से चार्ज होगा ये हेडफोन। जी हां, Adidas ने अपने नए ऑडियो डिवाइस के तौर पर Adidas RPT-02 SOL को लॉन्च कर दिया है। खास बात यह है कि यह वायरलेस हेडफोन सौर ऊर्जा से चार्ज होता हैं और कंपनी का दावा है कि इसमें 80 घंटे तक का प्लेबैक टाइम मिलता है। कंपनी ने बताया कि यह हेडफोन नेचुलर और आर्टिफिशियल दोनों तरह की लाइट्स से खुद को चार्ज कर सकता है। इसमें कॉल को रिसीव और रिजेक्ट करने, वॉल्यूम कंट्रोल करने और गाने बदलने के लिए कंट्रोल नॉब भी मिलता है। एडिडास RPT-02 SOL में 45mm डायनेमिक ड्राइवर हैं और कनेक्टिविटी के लिए ब्लूटूथ v5.2 है। ये पसीने और वॉटर रेजिस्टेंस के लिए IPX4 रेटिंग के साथ आते हैं।

Adidas RPT-02 SOL की खासियत
नया Adidas RPT-02 SOL फ्लैगशिप ओवर-ईयर वायरलेस हेडफोन 45 मिमी डायनेमिक ड्राइवर्स से लैस हैं, जिनकी फ्रीक्वेंसी रेंज 20–20,000 हर्ट्ज है और यह 105dB की सेंसिटिविटी रेटिंग और 32 ओम इम्पेडेंस के साथ आते हैं। इसमें माइक्रोफोन भी है और डिवाइस को ऑन-ऑफ, प्ले-पॉज के साथ रीप्ले और अन्य डिवाइस के साथ पेयर करने के लिए 5-वे कंट्रोल नॉब के साथ आते हैं। इसमें लाइट स्टेटस इंडिकेटर भी है।

ईयर कुशन रिमूवेबल हैं और इन्हें वॉश भी कर सकते हैं
एडिडास RPT-02 SOL के टॉप पर स्वीडन स्थित कंपनी Exeger द्वारा बनाया गया Powerfoyle सोलर चार्जिंग पैनल है। पैनल सनलाइट के संपर्क में आने पर हेडफोन को अपने आप चार्ज करने की अनुमति देता है। पैनल हेडबैंड के पूरे टॉप को कवर करता है, जिससे चार्जिंग के लिए नेचुलर और आर्टिफिशियल लाइट्स दोनों को पकड़ने के लिए डिवाइस के लिए एक बड़ा सरफेस एरिया तैयार होता है। इसके अलावा, हेडफोन के हेडबैंड और ईयर कुशन रिमूवेबल हैं और इन्हें वॉश भी जा सकता है।

एडिडास RPT-02 SOL में IPX4-रेटेड बॉडी है जो डस्ट और वॉटर रेसिस्टेंट है। हेडफोन ब्लूटूथ v5.2 कनेक्टिविटी के साथ आते हैं, जिसकी अधिकतम ऑपरेटिंग दूरी 10 मीटर है। ये एडिडास हेडफोन ऐप के साथ काम करते हैं, जो यूजर को अपने एंड्रॉइड या आईओएस मोबाइल फोन से सोलर-पावर्ड डिवाइस को कंट्रोल करने देता है।

फुल चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है
एडिडास का कहना है कि नए हेडफोन को फुल चार्ज होने में दो घंटे का समय लगता है, जिसके बाद इसमें 80 घंटे तक प्लेबैक टाइम मिलता है। इन्हें यूएसबी टाइप-सी केबल के जरिए भी चार्ज किया जा सकता है। इनका वजन 256 ग्राम है।

इतनी है नए Adidas RPT-02 SOL की कीमत
कंपनी ने फिलहाल इसे अमेरिका में लॉन्च किया है, जहां इसकी कीमत $229 (करीब 18,000 रुपये) है। ये फिलहाल कंपनी की वेबसाइट पर नाइट ग्रे और सोलर येलो कलर ऑप्शन में लिस्टेड हैं। कंपनी 23 अगस्त से नए वायरलेस हेडफोन की शिपिंग शुरू करेगी।

ऐप पर पढ़ें