Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Social messaging app, hike bought for new wallet feature for users

व्हॉट्सएप से पहले हाइक लाया वॉलेट फीचर, दूर बैठे हाइक पर रुपये ट्रांसफर करें

सोशल मैसेजिंग एप हाइक ने अपने यूजर को नए वॉलेट फीचर की सौगात दी है। इस फीचर को जोड़ने के साथ ही हाइक ने अपने सबसे बड़े प्रतद्विंद्वी व्हॉट्सएप को भी पीछे छोड़ दिया है। गौरतलब है कि व्हॉट्सएप भी अपने...

व्हॉट्सएप से पहले हाइक लाया वॉलेट फीचर, दूर बैठे हाइक पर रुपये ट्रांसफर करें
हिन्दुस्तान टीम नई दिल्ली,Mon, 26 June 2017 03:06 PM
हमें फॉलो करें

सोशल मैसेजिंग एप हाइक ने अपने यूजर को नए वॉलेट फीचर की सौगात दी है। इस फीचर को जोड़ने के साथ ही हाइक ने अपने सबसे बड़े प्रतद्विंद्वी व्हॉट्सएप को भी पीछे छोड़ दिया है। गौरतलब है कि व्हॉट्सएप भी अपने एप्लीकेशन पर वॉलेट फीचर को जोड़ने के लिए लंबे समय से प्रयास कर रहा है। 

दूर बैठे हाइक पर रुपये ट्रांसफर करें
इस फीचर की मदद से यूजर मैसेज के जरिए आराम से पैसे ट्रांसफर कर सकेंगे। यूजर इसका इस्तेमाल प्रीपेड रीचार्ज और पोस्टपेड बिल के पेमेंट के लिए भी कर सकेंगे। फिलहाल यूजर्स हाइक के जरिए एक बैंक से दूसरे बैंक में पैसे ट्रांसफर कर सकते हैं। यह ट्रांसफर आप उन्हें भी कर सकते हैं जो लोग हाइक से नहीं जुड़े हैं।

यस बैंक और हाइक में समझौता
हाइक पर सक्रिय यूजर को बता दें कि यह फीचर उसने यस बैंक के साथ मिलकर पेश किया है। यह फीचर यूनीफाइड पेमेंट इंटरफेस पर आधारित है। यह फीचर हाइक के 5.0 वर्जन पर उपलब्ध होगा। इस अपडेट को हाइक का अभी तक का सबसे बड़ा अपडेट माना जा रहा है। फिलहाल कंपनी अमेजन, फ्लिपकार्ट, ओला, ऊबर जैसी ई-कॉमर्स कंपनियों से भी अपने इस फीचर को लेकर बात करने में जुटी हुई है।  

ऐप पर पढ़ें