Hindi NewsGadgets NewsSnapchat app will use Amazon to let you buy ANYTHING your camera sees

स्नैपचैट में आया कैमरा सर्च फीचर, इससे कर सकेंगे शॉपिंग, स्कैनिंग और अन्य काम

स्नैपचैट एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम 'विजुअल सर्च' है। यह विजुअल सर्च ईकॉमर्स साइट अमेजन से कनेक्ट होगा, जो भी ऑब्जेक्ट स्नैपचैट के कैमरा के सामने आएगा और वह प्रोडेक्ट अमेजन से...

स्नैपचैट में आया कैमरा सर्च फीचर, इससे कर सकेंगे शॉपिंग, स्कैनिंग और अन्य काम
लाइव हिन्दुस्तान टीम नई दिल्लीThu, 12 July 2018 07:27 PM
हमें फॉलो करें

स्नैपचैट एक नए फीचर पर काम कर रहा है जिसका नाम 'विजुअल सर्च' है। यह विजुअल सर्च ईकॉमर्स साइट अमेजन से कनेक्ट होगा, जो भी ऑब्जेक्ट स्नैपचैट के कैमरा के सामने आएगा और वह प्रोडेक्ट अमेजन से प्रोडक्ट से मैच करेगा। मैच होने के बाद वह प्रोडक्ट डिस्प्ले पर खरीदने के लिए उपलब्ध हो जाएगा। इसके अलावा यह विजुअल फीचर गाने खोज सकता है और क्यू आर कोड स्कैन कर सकता है।

दरअसल, विजुअल सर्च वह तकनीक है जो इंटरनेट की दुनिया में उस फोटो से संबंधित कंटेंट को सर्च करती है और मैच होने पर उसे डिस्प्ले पर दिखाती है। टेक जगत के मुताबिक इस फीचर के लिए स्नैपचैट अमेजन के साथ मिलकर काम कर रहा है, लेकिन कंपनी की तरफ से अब तक कोई आधिकारिक बयान जारी नहीं किया गया है। यह फीचर अभी टेस्टिंग की लिए जारी किया गया है, जल्द ही इस फीचर का सभी लोग इस्तेमाल कर सकेंगे। स्नैपचैट की असली टक्कर फेसबुक के स्वामित्व वाले इंस्टाग्रम से है। इंस्टाग्राम पर कोई भी स्टोरी पोस्ट करने के बाद वह प्रोफाइल पर मात्र 24 घंटे के लिए रहती है। 

ऐप पर पढ़ें