फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सOMG! अचानक Smartwatch की बैटरी फटने से जल गई बच्ची, बाल-बाल बची जान

OMG! अचानक Smartwatch की बैटरी फटने से जल गई बच्ची, बाल-बाल बची जान

अभी तक तो हमने सिर्फ स्मार्टफोन में बैटरी फटने की ख़बरें सुनी हैं। लेकिन अब ऐसी ख़बरें स्मार्टवॉच (Smartwatch) को लेकर भी आने लगी हैं। हाल ही में हुई एक घटना ने गैजेट्स में बैटरियों के फटने का एक नया...

OMG! अचानक Smartwatch की बैटरी फटने से जल गई बच्ची, बाल-बाल बची जान
लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Wed, 07 Jul 2021 02:59 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अभी तक तो हमने सिर्फ स्मार्टफोन में बैटरी फटने की ख़बरें सुनी हैं। लेकिन अब ऐसी ख़बरें स्मार्टवॉच (Smartwatch) को लेकर भी आने लगी हैं। हाल ही में हुई एक घटना ने गैजेट्स में बैटरियों के फटने का एक नया आतंक बहाल कर दिया है। बैटरी फटने का एक नया मामला चीन में समाने आया है। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक एक स्मार्टवॉच में विस्फोट (Smartwatch Explodes) हुआ या कहे आग लगाई जिसकी वजह से एक चार साल की बच्ची की कलाई थर्ड-डिग्री जल गई। लड़की को अस्पताल ले जाया गया, जहां घटना के बाद उसे स्किन ग्राफ्ट करवाना पड़ा। आइए आपको बताते हैं कैसे हुआ पूरा हादसा: 

 

ये भी पढ़ें:- Alert! बंद हुई Aadhaar से जुड़ी ये दो जरूरी सर्विस, UIDAI ने दी जानकारी, आप पर होगा असर

 

कैसे हुआ पूरा हादसा 
यह घटना चीन के क्वानझोउ शहर की एक लड़की यियी हुआंग के साथ इस हफ्ते की शुरुआत में हुई थी। याहू न्यूज ऑस्ट्रेलिया के अनुसार, यह घटना इस महीने की शुरुआत में हुई जब यी अपने छोटे चचेरे भाई के साथ खेल रही थी। तभी उसकी दादी ने जोरदार धमाका सुना और उसके बाद यी की चीख सुनाई दी। जब दादी यी को देखने पहुंची तो उन्हें वहां हवा में गहरा धुआँ और जलने की बदबू आई। फिर उन्होंने देखा कि यी की कलाई से धुंआ निकल रहा है और वह जोर-जोर से रो रही है, यह सब स्मार्टवॉच ये फटने के कारण हुआ। 

 

photo credit  aisawire

 

ये भी पढ़ें:- BSNL यूजर्स के लिए खुशखबरी, वापस आया अनलिमिटेड डेटा और फ्री कॉलिंग वाला ये 400 रुपये से कम का प्लान

 

यह तब था जब यी की कलाई से स्मार्टवॉच को हटा दिया गया था, और उसे समय पर अस्पताल ले जाया गया था। विस्फोट के कारण उसके हाथ के पिछले हिस्से में थर्ड-डिग्री बर्न हुआ है। यी को स्किन ग्राफ्ट की प्रक्रिया करवानी पड़ी। हालांकि घटना से जुड़ी सभी जानकारी अभी तक सार्वजनिक नहीं की गई हैं, जिसमें स्मार्टवॉच के निर्माता का नाम भी शामिल है। बताया जा रहा है कि बच्ची के पिता हुआंग घटना के मुआवजे को लेकर निर्माता के साथ बातचीत कर रहे हैं।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें