DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  OnePlus Nord CE से लेकर iQOO Z3 तक, इस महीने लॉन्च होंगे ये धांसू फोन

गैजेट्सOnePlus Nord CE से लेकर iQOO Z3 तक, इस महीने लॉन्च होंगे ये धांसू फोन

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीPublished By: Prashant Singh
Tue, 01 Jun 2021 05:17 PM
OnePlus Nord CE से लेकर iQOO Z3 तक, इस महीने लॉन्च होंगे ये धांसू फोन

स्मार्टफोन लवर्स के लिए यह मंहीना बेहद खास रहने वाला है। इस महीने मार्केट में कुछ शानदार स्मार्टफोन्स की एंट्री होने वाली है। ऐसे में अगर अगर आप अपने लिए नया स्मार्टफोन लेने की प्लानिंग कर रहे हैं, तो थोड़ा इंतजार आपके लिए फायदेमांद हो सकता है। फिलहाल आइए जानते हैं कि इस महीने कौन से स्मार्टफोन मार्केट में लॉन्च होने को तैयार हैं। 

वनप्लस नॉर्ड CE 5G
वनप्लस का यह स्मार्टफोन 10 जून को लॉन्च होने वाला है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह अफोर्डेबल स्मार्टफोन होगा। रेड केबल क्लब मेंबर्स के लिए इस फोन की प्री-बुकिंग 11 जून से शुरू होगी। वहीं, ओपन  सेल में यह फोन 16 जून से उपलब्ध होगा। फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इस फोन में आपको 8जीबी रैम और 128जीबी का इंटरनल स्टोरेज मिल सकता है। फोन में प्रोसेसर के तौर पर कंपनी स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट ऑफर करने वाली है। फोन में आपको 6.43 इंच  का AMOLED डिस्प्ले मिलेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में 64 मेगापिक्सल का ट्रिपल कैमरा सेटअप और सेल्फी के लिए फ्रंट में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। 

यह भी पढ़ें: Jio का 98 रुपये वाला प्लान क्यों इतनी चर्चा में? रोज मिलता है 1.5 GB डेटा

रियलमी GT
रियलमी का यह पावरफुल स्मार्टफोन चीन में मार्च 2021 में लॉन्च हो गया था। भारत में भी यह इसी महीने लॉन्च होने वाला है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई ऑफिशल जानकारी नहीं दी गई है। रियलमी GT में पंच-होल डिजाइन के साथ 6.43 इंच का फुल एचडी+ सुपर AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले 120Hz रिफ्रेश रेट और कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास 5 प्रटेक्शन के साथ आएगा। 12जीबी तक की LPDDR5 रैम और 256जीबी तक के UFS 3.1 स्टोरेज वाले इस फोन में स्नैपड्रैगन 888 प्रोसेसर लगा है। फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है। इसमें 64 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का वाइड-ऐंगल लेंस और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 4500mAh की बैटरी दी गई है, जो 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है।   

iQOO Z3 5G
यह फोन 8 जून को मार्केट में लॉन्च होगा। यह स्नैपड्रैगन 768G चिपसेट के साथ आने वाले भारत का पहला स्मार्टफोन है। फोन ऐमजॉन इंडिया पर लिस्ट हो चुका है। फोन में 6.58 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया गया है। फोन 120Hz के रिफ्रेश रेट और 20:9 के आस्पेक्ट रेशियो के साथ आएगा।  8जीबी रैम से लैस इस फोन में 64 मेगापिक्सल का क्वॉड कैमरा सेटअप दिया गया है। वहीं, फ्रंट में सेल्फी के लिए 16 मेगापिक्सल का कैमरा लगा है। फोन को पावर देने के लिए इसमें 55 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ 4400mAh की बैटरी दी गई है। साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट सेंसर से लैस यह फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड iQOO UI 1.0 ओएस पर काम करता है।

यह भी पढ़ें: 150 रुपये से कम के Jio, Airtel और Vi के बेस्ट प्लान: 18GB डेटा, फ्री कॉलिंग और 28 दिन की वैलिडिटी

ओप्पो रेनो 6 सीरीज
ओप्पो की रेनो 6 सीरीज इस महीने के आखिर में भारत में लॉन्च की जा सकती है। इस सीरीज के तहत तीन स्मार्टफोन- रेनो 6, रेनो 6 प्रो और रेनो 6 प्रो+ को लॉन्च किया जा सकता है। ओप्पो रेनो 6 सीरीज में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें फुल एचडी+ डिस्प्ले के साथ 90Hz रिफ्रेश रेट वाला पंच-होल डिस्प्ले दिया गया है। सीरीज का टॉप-एंड वेरियंट रेनो 6 प्रो+ है। इसमें प्रोसेसर के तौर पर स्नैपड्रैगन 870 चिपसेट दिया गया है। वहीं, रेनो 6  प्रो में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1200 और रेनो 6 में डाइमेंसिटी 900 चिपसेट लगा है। सभी स्मार्टफोन्स में 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा और 65 वॉट की फास्ट चार्जिंग दी गई है।

संबंधित खबरें