Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Smartphones of Apple OnePlus Google Oppo expected to create buzz in New Year 2022 - Tech news hindi

तहलका मचाने आ रहे है Apple, OnePlus, Google, Oppo के ये 5 स्मार्टफोन, पावरफुल फीचर्स की होगी भरमार

कोविड -19 और आर्थिक मंदी के बावजूद साल 2021 स्मार्टफोन बिज़नेस के लिए अच्छा रहा। Apple, Google, OnePlus, Oppo, आदि जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं ने खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अपने बेस्ट प्रोडक्ट्स...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Wed, 22 Dec 2021 01:22 PM
हमें फॉलो करें

कोविड -19 और आर्थिक मंदी के बावजूद साल 2021 स्मार्टफोन बिज़नेस के लिए अच्छा रहा। Apple, Google, OnePlus, Oppo, आदि जैसे स्मार्टफोन निर्माताओं ने खरीदारों को आकर्षित करने के लिए अपने बेस्ट प्रोडक्ट्स लॉन्च किए। शाओमी, वीवो, रियलमी जैसे अन्य स्मार्टफोन प्लेयर्स ने अपने फोन के साथ अलग-अलग प्रयोग किए। इसी उम्मीद के साथ हर साल विभिन्न स्मार्टफोन मेकर कंपनी कई सारे स्मार्टफोन्स को लॉन्च करती हैं। इस साल को खत्म होने में अब बस कुछ ही दिन बाकि हैं ऐसे में आज हम इस साल लॉन्च होने वाले बेस्ट स्मार्टफोन्स के बारे में आपको बताने जा रहे हैं। आइए जानते हैं कौन-कौन से वो शानदार स्मार्टफोन्स हैं जो 2022 में दस्तक देंगे: 

 

1. OnePlus 10
वनप्लस ने पहले ही घोषणा कर दी है कि वह अपने अगले फ्लैगशिप स्मार्टफोन, वनप्लस 10 और वनप्लस 10 प्रो को जनवरी 2022 में लॉन्च करने जा रही है। वनप्लस 10 सीरीज़ में लगभग 50MP प्राइमरी कैमरा के साथ ट्रिपल कैमरा सेटअप होने की संभावना है। यह देखना दिलचस्प होगा कि क्या वनप्लस 10 सीरीज़ में हैसलब्लैड रहता है या नहीं। इस स्मार्टफोन्स के स्नैपड्रैगन 8 जेन 1 चिपसेट के साथ आने की उम्मीद है। OnePlus 10 सीरीज 8GB वैरिएंट के साथ दस्तक दे सकता है।

 

2. Apple iPhone SE 3
अगले साल iPhone SE 3 के पेश होने की संभावना है। iPhone SE 3 में 4.7 इंच रेटिना डिस्प्ले के साथ 3GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज होने की संभावना है। SE 3 A15 बायोनिक चिपसेट पर चलेगा जो वर्तमान में iPhone सीरीज 13 में उपयोग किया जा रहा है। कैमरों में, iPhone SE 3 में 12MP का रियर लेंस और सेल्फी के लिए 7MP का फ्रंट कैमरा दिखाई दे सकता है।

 

3. Google Pixel 6a
खराब सेल के कारण Google भारत में अपने फोन लॉन्च नहीं कर रहा है, लेकिन उम्मीद है कि वह 2022 में Pixel 6a लॉन्च कर सकता है। Pixel 6a में 11MP लेंस और 8MP सेल्फी लेंस होने की अफवाह है। Google Pixel 6a में Android 12 और 6GB रैम वैरिएंट होगा। 

 

4. Oppo Find N
नए साल 2022 में फोल्डेबल स्मार्टफोन में सुधार होता दिख रहा है। अगले साल ओप्पो अपना पहला फोल्डेबल स्मार्टफोन ला रहा है जिसका नाम फाइंड एन है। ओप्पो Find N में तीन डिस्प्ले हैं, दो इनसाइड पैनल जो एक हिंज के साथ मर्ज होते हैं और आपको एक्सपेंडेबल डिस्प्ले मिलेगा। ओप्पो फाइंड एन स्नैपड्रैगन 888 और 6GB रैम के साथ आएगा। फोल्डेबल स्मार्टफोन में कुल मिलाकर पांच कैमरे हैं, तीन रियर पैनल पर और दो सेल्फी के लिए। एक सेल्फी लेंस इसके फोल्ड होने पर दिखाई देता है और दूसरा इसे खोलते ही दिखाई देता है।

 

5. Apple iPhone 14
Apple iPhone 14 के बारे में लोगों ने अटकलें लगाना शुरू कर दिया, जो 2022 में आ सकता है। Apple iPhone 14 हमारे लिए iOS 16 और A16 बायोनिक चिप लाएगा। Apple के iPhone- 14 के डिस्प्ले के साथ 120Hz रिफ्रेश रेट है। iPhone 14 में पंच होल डिस्प्ले दिखाई दे सकता है। कैमरे काफी हद तक मौजूदा मॉडल से मिलते जुलते होंगे। ऐसी संभावनाएं हैं कि यूएस-आधारित ट्रिलियन डॉलर कंपनी 2022 में iPhone का मिनी वैरिएंट बंद कर सकती है।

ऐप पर पढ़ें