फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सधमाकेदार दिसंबर के लिए हो जाएं तैयार, धूम मचाने आ रहे ये जबर्दस्त फोन, लिस्ट में वनप्लस और रियलमी भी

धमाकेदार दिसंबर के लिए हो जाएं तैयार, धूम मचाने आ रहे ये जबर्दस्त फोन, लिस्ट में वनप्लस और रियलमी भी

दिसंबर में कई जबर्दस्त स्मार्टफोन की एंट्री होने वाली है। इन अपकमिंग स्मार्टफोन्स में वनप्लस, iQOO और रियलमी के फोन शामिल हैं। लॉन्च होने वाले इन स्मार्टफोन्स में आपको शानदार कैमरा मिलेगा।

धमाकेदार दिसंबर के लिए हो जाएं तैयार, धूम मचाने आ रहे ये जबर्दस्त फोन, लिस्ट में वनप्लस और रियलमी भी
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीWed, 29 Nov 2023 11:55 AM
ऐप पर पढ़ें

स्मार्टफोन लवर्स के लिए दिसंबर का महीना काफी एक्साइटिंग रहने वाला है। इस महीने मार्केट में कई जबर्दस्त स्मार्टफोन की एंट्री होने वाली है। इन अपकमिंग स्मार्टफोन्स में वनप्लस (OnePlus), iQOO और रियलमी (Realme) के फोन शामिल हैं। लॉन्च होने वाले इन प्रीमियम स्मार्टफोन्स में आपको शानदार कैमरा, दमदार प्रोसेसर और बेहतरीन डिस्प्ले मिलेगा। इन स्मार्टफोन्स का यूजर्स को लंबे समय से इंतजार था। जैसे-जैसे इनकी लॉन्च डेट नजदीक आ रही है, वैसे-वैसे यूजर्स की एक्साइटमेंट बढ़ती जा रही है। तो आइए जानते हैं दिसंबर में लॉन्च होने वाले इन स्मार्टफोन्स के बारे में।

वनप्लस 12
वनप्लस के इस अपकमिंग फोन का ग्लोबल यूजर्स को बेसब्री से इंतजार है। वनप्लस 12 को कंपनी 4 दिसंबर को चीन में लॉन्च करने वाली है। लीक रिपोर्ट के अनुसार भारत में इसकी एंट्री 23  जनवरी को हो सकती है। वनप्लस इंडिया की वेबसाइट पर इस फोन का पेज लाइव हो गया है। फीचर्स की बात करें तो कंपनी इस फोन में 2600 निट्स के पीक ब्राइटनेस लेवल के साथ 2K रेजॉलूशन वाला डिस्प्ले दे सकती है। फोन स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर पर काम करेगा। फोटोग्राफी के लिए फोन में Sony LYTIA मेन कैमरा के साथ एक 64 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप टेलिफोटो लेंस मिलेगा। 

रियलमी GT5 प्रो
रियलमी के इस फोन का यूजर काफी इंतजार कर रहे हैं। चीन में इस फोन की एंट्री 7 दिसंबर को होगी। भारत में भी यह लॉन्च के अगले कुछ हफ्तों में एंट्री कर सकता है। फीचर की बात करें तो इस फोन में आपको दमदार स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर मिलेगा। इसमें कंपनी 5400mAh की बैटरी देने वाली है। यह बैटरी 100 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा। फोन 24जीबी तक की रैम और 1टीबी तक के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। फोटोग्राफी के लिए फोन में आपको 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा और 32 मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिल सकता है। फोन का डिस्प्ले 6.78 इंच का हो सकता है, जो 120Hz के रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करेगा। 

iQOO 12
आइकू का यह फोन 12 दिसंबर को भारत में लॉन्च होगा। कंपनी इस फोन में पावरफुल स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 प्रोसेसर देने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन के बैक पैनल पर आपको चार कैमरे देखने को मिलेंगे। इनमें 50 मेगापिक्सल के प्राइमरी लेंस के साथ एक 50 मेगापिक्सल का अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस और एक 64 मेगापिक्सल का पेरिस्कोप लेंस शामिल है। कंपनी इस फोन को चीन में लॉन्च कर चुकी है। भारत में इसकी कीमत 60 हजार रुपये से ज्यादा रहने की उम्मीद है। इसे आप अमेजन इंडिया से खरीद सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: जियो के करोड़ों यूजर फिर से मौज में, रिचार्ज पर मिल रहा तगड़ा कैशबैक
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें