Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Skullcandy Dime earbuds review Comfortable and light weight 12 hour battery life price under 2500 rupee - Tech news hindi

Skullcandy Dime Earbuds Review: कॉम्पैक्ट डिजाइन और पावरफुल बैटरी वाले लाइटवेट ईयरबड्स कितने दमदार?

Skullcandy ने पिछले दिनों Skullcandy Dime नाम के कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और गाड़ी के चाबी जितने हलके वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया है। स्मार्टफोन में हो रहे बदलावों के साथ ही अब हेडफोन्स की जगह ईयरबड्स ने ली...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Sat, 4 Sep 2021 04:26 PM
हमें फॉलो करें

Skullcandy ने पिछले दिनों Skullcandy Dime नाम के कॉम्पैक्ट डिज़ाइन और गाड़ी के चाबी जितने हलके वायरलेस ईयरबड्स को लॉन्च किया है। स्मार्टफोन में हो रहे बदलावों के साथ ही अब हेडफोन्स की जगह ईयरबड्स ने ली है। वैसे तो बाजार में आपको हर बजट के ईयरबड्स मिल जाएंगे लेकिन ये बड्स शानदार साउंड क्वालिटी के साथ आने वाले किफायती ईयरबड्स हैं। Skullcandy Dime True की कीमत 2299 रुपये है। कम कीमत का होने के बावजूद यह डिवाइस कई फीचर्स और बेनिफिट्स से लैस है और हमें इसका रिव्यू करने का मौका मिला। आइए जानते हैं रिव्यू के दौरान कैसा रहा हमारा एक्सपीरियंस?

 

Skullcandy Dime True का डिजाइन 
Skullcandy Dime True का डिजाइन दिखने में बेहद ही आकर्षक है। इसका साइज बेहद छोटा है तो आप इसे आराम से पॉकेट में रख सकते हैं। ईयरबड्स प्लास्टिक केस में आते हैं जो वजन में बहुत हल्के हैं। ईयरबड्स का डिज़ाइन कुछ ऐसा की बड्स केस में रखें है या नहीं ये केस के ऊपर से ही दिख जाता है। इसके अलावा इसमें कोई भी डिस्प्ले नहीं मिलती जिससे पता चल सकें कि बड्स कितना चार्ज है। वहीं बाहर की तरफ स्टेटस एलईडी हैं जो दिखाती हैं कि केस चार्ज हो रहा है। Skullcandy Dime True के बॉक्स में एक छोटा माइक्रो-यूएसबी केबल भी आता है। वहीं इसमें दिया गया माइक्रो-यूएसबी चार्जिंग जैक, इसे काफी आउटडेटेड बनाता है। इन बड्स के साथ कंपनी सिलिकन ईयरटिप्स के तीन पेयर्स - स्मॉल, मीडियम और लार्ज दे रही है जो कि हर तरह के कान के साइज के हिसाब से फिट हो सकते हैं। केस के पिछले हिस्से और ईयरबड्स में Skullcandy का लोगो है। बता दें कि केस के अंदर, बड्स अपने चार्जिंग और स्टोरेज स्लॉट में अच्छी तरह से फिट हो जाते हैं। हैं। ईयरबड्स तीन कलर वेरिएंट- ट्रू ब्लैक, डार्क ब्लू, ग्रीन और डार्क ग्रे में उपलब्ध हैं। वहीं ईयरबड की बात करें तो बड में एक एलईडी लाइट होती है जो दिखाती है कि कब वे चालू या बंद हैं।

 

Skullcandy Dime: कनेक्टिविटी और बैटरी 
Skullcandy Dime ईयरबड्स ब्लूटूथ 5.0 पर काम करते हैं और इन्हें किसी भी एंड्राइड और iOS डिवाइस के साथ आसानी से जोड़ा जा सकता है। इन वायरलेस ईयरबड्स को कंट्रोल करने के लिए इस पर skull के डिजाइन का एक बटन दिया गया है जिसको यूज करना काफी मुश्किल है क्योंकि ये बटन काफी हार्ड है। इन बड्स को पावर ऑन/ऑफ करने के लिए आपको दो सेकंड्स तक होल्ड करना पड़ेगा इसके बाद ये आपके लास्ट कनेक्टेड डिवाइस से ऑटोमेटिकली पेअर हो जायेगे। Skullcandy केस के साथ-साथ 12 घंटे तक की बैटरी लाइफ का वादा करता है लेकिन ये बड्स 5-6 घंटे ही चल पाते हैं, इसलिए मैं इसे लंबे समय तक इस्तेमाल नहीं कर सकी। जब बैटरी कम हो रही होगी तो बड्स आपको ये संकेत देते रहेंगे की बैटरी कम है। 

 

Skullcandy Dime ट्रू वायरलेस ईयरबड्स साउंड क्वालिटी
मैंने Dime का उपयोग करके बहुत सारे गाने सुने और कम कीमत में इतनी अच्छी साउंड क्वालिटी मिलना एक तोहफा ही है। मैंने पाया कि ईयरबड्स की साउंड क्वालिटी बढ़िया और बैलेंस्ड थी। अच्छी बात है कि यह कानों में बिल्कुल भी नहीं चुभता। आमतौर पर यूजर्स की शिकायत रहती है कि बड्स को उपयोग करते समय कानों में दर्द होने लगता है। लेकिन Skullcandy Dime के उपयोग के दौरान हमें ऐसा नहीं लगा।

 

 

Skullcandy Dime True wireless earbuds के लिए हमारा फैसला
Skullcandy Dime True wireless earbuds का​ रिव्यू करने के बाद हम कुल मिलाकर कह सकते हैं कि यह डिवाइस आपको कम कीमत में कॉम्पैक्ट और हलके वेट के साथ आना वाला अच्छा ईयरबड है। यह बड बेहतरीन ऑडियो क्वालिटी प्रदान करता है। इस डिवाइस की सबसे अच्छी बात है कि इसे आराम से कहीं भी लेकर जाया जा सकता है। पैसों के हिसाब से इसकी बैटरी को बुरा नहीं कहा जाएगा क्योंकि ईयरबड्स पर चार घंटे का और चार्जिंग केस के साथ उपयोग करने पर 6 घंटे तक आप इन बड्स को उपयोग कर सकते हैं।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें