फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सनए फोन का है प्लान? भारत में लॉन्च होने वाले हैं ये 6 OnePlus Smartphone, देखें आपके बजट में कौन सा बेस्ट

नए फोन का है प्लान? भारत में लॉन्च होने वाले हैं ये 6 OnePlus Smartphone, देखें आपके बजट में कौन सा बेस्ट

ओप्पो के साथ विलय के बाद वनप्लस इंडिया के लॉन्च रोडमैप के प्लान में कुछ बदलाव आया है। पहले वनप्लस साल में मुश्किल से चार डिवाइस लॉन्च करता था, अब ऐसा लगता है कि वनप्लस 2022 में 10 से ज्यादा डिवाइस

नए फोन का है प्लान? भारत में लॉन्च होने वाले हैं ये 6 OnePlus Smartphone, देखें आपके बजट में कौन सा बेस्ट
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीFri, 25 Mar 2022 07:42 PM
ऐप पर पढ़ें

ओप्पो के साथ विलय के बाद वनप्लस इंडिया के लॉन्च रोडमैप के प्लान में कुछ बदलाव आया है। पहले वनप्लस साल में मुश्किल से चार डिवाइस लॉन्च करता था, अब ऐसा लगता है कि वनप्लस 2022 में 10 से ज्यादा डिवाइस लॉन्च करेगा। इससे पहले, वनप्लस ने यह भी खुलासा किया था कि उनका लक्ष्य हर महीने कम से कम एक प्रोडक्ट लॉन्च करने का है। इस आर्टिकल में हम भारत में दिवाली से पहले लॉन्च होने वाले छह अपकमिंग वनप्लस स्मार्टफोन्स के बारे में चर्चा करने जा रहे हैं। साल 2022 के लिए वनप्लस रोड मैप को योगेश बरार ने शेयर किया है और 6 नए अपकमिंग वनप्लस फोन के लिए एक लॉन्च टाइमलाइन का खुलासा किया। टिप्सटर ने कहा कि अल्ट्रा फ्लैगशिप भी भारतीय बाजार में एंट्री करेगा।

यहां देखें कौनसा फोन कब लॉन्च होगा है:
1. OnePlus 10 Pro - मार्च
2. OnePlus Nord CE 2 Lite - अप्रैल
3. OnePlus Nord 2T - अप्रैल अंत/मई की शुरुआत
4. OnePlus 10R - मई
5. OnePlus Nord 3 (Nord Pro) - जुलाई
6. OnePlus 10 Ultra (10 Pro Plus) - तीसरी तिमाही

इन्हें अलावा कंपनी स्मार्ट टीवी, टैबलेट, स्मार्टवॉच, हेडफोन और अन्य IOT प्रोडक्ट भी लॉन्च करेगा। आइए एक-एक करके छह स्मार्टफोन्स की कीमत-फीचर्स पर नजर डालते हैं!

OnePlus 10 Pro स्पेसिफिकेशन (संभावित)
वनप्लस 10 प्रो के चीनी वेरिएंट में 6.78 इंच QHD+ कर्व्ड AMOLED डिस्प्ले है जिसमें 120Hz रिफ्रेश रेट और LTPO 2.0 तकनीक है। AMOLED पैनल दिन के उजाले में 1300nits तक जा सकता है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 पर चलता है और स्नैपड्रैगन के नवीनतम स्नैपड्रैगन 8Gen1 5G प्रोसेसर का उपयोग करता है। स्मार्टफोन गोरिल्ला ग्लास विक्टस से प्रोटेक्टेड है। स्मार्टफोन का वजन लगभग 200 ग्राम है और इसमें UFS 3.1 स्टोरेज के साथ LPDDR5 रैम है। कैमरों की बात करें तो फोन में OIS के साथ 48MP+50MP+8MP का ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है।सेल्फी के लिए 32MP का लेंस मिलेगा। स्मार्टफोन 80W चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5000 एमएएच की बैटरी से लैस है जो 35 मिनट के अंदर फोन को पूरी तरह से चार्ज कर सकता है।

OnePlus Nord CE 2 Lite स्पेसिफिकेशन (संभावित)
नया नॉर्ड संभवतः एक बड़ा 6.59 इंच FHD+ फ्लूइड 90hz डिस्प्ले पैक करेगा, हालांकि यह कंफर्म नहीं है कि यह AMOLED या LCD पैनल है, लेकिन लागत कम रखने के लिए इस बार LCD की संभावना अधिक है। कैमरों की बात करें तो, नया नॉर्ड 64MP ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप पैक करेगा जिसमें 64MP मेन, 2MP मैक्रो और 2MP डेप्थ लेंस होगा। सेल्फी के लिए, स्मार्टफोन 16MP के पंचोल शूटर का उपयोग करेगा। स्मार्टफोन में 33W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ 5,000 एमएएच की बैटरी होगी। स्मार्टफोन 6/8GB रैम ऑप्शन और 128GB/256GB स्टोरेज ऑप्शन में उपलब्ध होगा। संक्षेप में, स्मार्टफोन काफी हद तक अपकमिंग वनप्लस नॉर्ड N20 5G जैसा ही है जो जल्द ही यूरोपीय बाजार में लॉन्च होगा। नॉर्ड सीई 2 लाइट की कीमत पर कोई जानकारी नहीं है, लेकिन हम निश्चित रूप से इसके लिए 20,000 रुपये से कम कीमत की उम्मीद कर सकते हैं!

ये भी पढ़ें- महंगाई में राहत: सस्ता हुआ Airtel Xstream Box, अब FREE मिलेंगे इतने सारे OTT सब्सक्रिप्शन

OnePlus Nord 2T स्पेसिफिकेशन (संभावित)
Nord 2T में वनप्लस नॉर्ड 2 के समान डिस्प्ले, 90hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.43 इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले पैक करने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 1300 5G प्रोसेसर से लैस होने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 आउट ऑफ द बॉक्स के साथ लॉन्च होगा और इसे 12GB रैम तक जोड़ा जाएगा। कैमरों की बात करें तो, स्मार्टफोन में फोन में वनप्लस नॉर्ड 2 के समान OIS के साथ 50MP Sony IMX766 मेन लेंस, 8MP अल्ट्रावाइड कैमरा और 2MP मैक्रो कैमरा से समान कैमरा सेंसर मिलने की उम्मीद है। सेल्फी के लिए, नॉर्ड 2T संभवतः 32MP शूटर का उपयोग करेगा। प्रोसेसर और इंटरफेस के साथ, नॉर्ड 2T पर नॉर्ड 2 के ऊपर एक और अपग्रेड चार्जिंग है। Nord 2T में 4,500 mAh की बैटरी 80W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ पैक करने के लिए तैयार है। बता दें कि, नॉर्ड 2 में 65W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट था। कीमत के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, लेकिन हम उम्मीद कर सकते हैं कि देश में स्मार्टफोन की कीमत लगभग 32,000 रुपये होगी।

OnePlus 10R स्पेसिफिकेशन (संभावित)
भले ही स्पेसिफिकेशन की पुष्टि नहीं हुई है, हम 10R पर 120hz रिफ्रेश रेट के साथ SuperAMOLED पैनल की उम्मीद कर सकते हैं। डाइमेंसिटी 9000 के साथ, 5G बैंड के एक समूह की उम्मीद की जा सकती है। कैमरों की बात करें तो यह OIS के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप और 32MP सेल्फी शूटर के साथ आने के लिए तैयार है। स्मार्टफोन से 65W चार्जिंग की भी उम्मीद की जा सकती है हालांकि अभी इसकी बैटरी के बारे में कोई जानकारी नहीं मिली है। अंत में इसकी कीमत के बारे में बात करते हुए, जैसा कि पहले उल्लेख किया गया है, यह वनप्लस 9R की तुलना में अधिक किफायती होगा, इसलिए हम उम्मीद कर सकते हैं कि स्मार्टफोन की कीमत बाजार में लगभग 35,000 रुपये से 38,000 रुपये होगी।

ये भी पढ़ें- बच के रहना: लोगों को रुला रहा Android 12 अपडेट: इंस्टॉल करने के बाद इन दिक्कतों से जूझ रहे यूजर

OnePlus Nord 3 स्पेसिफिकेशन (संभावित)
डिस्प्ले के साथ शुरुआत करते हुए, नॉर्ड 3 120Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच FHD+ AMOLED डिस्प्ले पैक करने के लिए तैयार है। हैंडसेट में लेफ्ट अलाइन्ड सिंगल पंच होल सेल्फी कैमरा होगा। हैंडसेट मीडियाटेक डाइमेंसिटी 8100 5G प्रोसेसर से लैस होगा और हम भारत में लॉन्च होने के बाद फोन के साथ मुट्ठी भर 5G बैंड की उम्मीद कर सकते हैं। हैंडसेट को 12GB LPDDR5 रैम और 256GB UFS 3.1 स्टोरेज के साथ जोड़ा जाएगा। स्मार्टफोन 8/12GB रैम और 128/256GB स्टोरेज वेरिएंट के साथ कई तरह के कलर ऑप्शन में उपलब्ध होगा। कैमरों की बात करें तो, स्मार्टफोन ट्रिपल रियर कैमरा पैक करेगा जिसमें 50MP मेन, 8MP अल्ट्रावाइड और 2MP मोनोक्रोम शामिल होंगे। हैंडसेट में OIS स्मार्टफोन और 16MP का सेल्फी शूटर भी होगा। हैंडसेट में 4,500 एमएएच की बैटरी होगी और इसमें 150W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट होगा। हैंडसेट की अन्य फीचर्स में इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर, ग्लास बैक, अलर्ट स्लाइडर, डुअल स्पीकर, एक्स-एक्सिस मोटर शामिल हैं।

OnePlus 10 Ultra स्पेसिफिकेशन (संभावित)
भले ही स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशंस अभी तक सामने नहीं आए हैं, लेकिन हम 10 अल्ट्रा में कम से कम 120hz रिफ्रेश रेट के साथ फ्लैगशिप QHD+ डिस्प्ले की उम्मीद कर सकते हैं। स्मार्टफोन अपकमिंग स्नैपड्रैगन 8Gen1 प्लस प्रोसेसर और 5,000 एमएएच की बैटरी से लैस हो सकता है। हालांकि, 10 अल्ट्रा में सबसे बड़ा अपग्रेड इसके कैमरे में हो सकता है क्योंकि एनपीयू चिपसेट से स्मार्टफोन की वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी दोनों परिणामों में सुधार की उम्मीद है। लेट्सगोडिजिटल द्वारा शेयर किए गए रेंडरर्स के अनुसार 10 अल्ट्रा को 5x ऑप्टिकल जूम के साथ एक पेरिस्कोप लेंस भी मिल सकता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्मार्टफोन फिलहाल शुरुआती टेस्टिंग स्टेज में है। यह देखना दिलचस्प होगा कि स्मार्टफोन कितना आशाजनक निकलता है। हम आने वाले दिनों में स्मार्टफोन के बारे में और जानेंगे।

epaper