फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सअब चैटिंग करने में आएगा डबल मजा: आ रही हैं इतनी सारी नई इमोजी, देखें आपकी फेवरेट कौनसी

अब चैटिंग करने में आएगा डबल मजा: आ रही हैं इतनी सारी नई इमोजी, देखें आपकी फेवरेट कौनसी

रविवार को वर्ल्ड इमोज डे 2022 से पहले, इमोजी का एक प्रीव्यू पेश किया गया है जो धीरे-धीरे एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। ड्राफ्ट में इस वर्ष के लिए 31 इमोजी शामिल हैं।

अब चैटिंग करने में आएगा डबल मजा: आ रही हैं इतनी सारी नई इमोजी, देखें आपकी फेवरेट कौनसी
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 14 Jul 2022 05:50 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आप भी अपनों से बातचीत के दौरान अपनी फीलिंग्स व्यक्त करने के लिए इमोजी का इस्तेमाल करते हैं, तो आपके लिए खुशखबरी है। दरअसल, रविवार को वर्ल्ड इमोज डे 2022 से पहले, इमोजी का एक प्रीव्यू पेश किया गया है जो धीरे-धीरे एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। इमोजीपीडिया ने इमोजी 15.0 के लिए एक लिस्ट और सैंपल इमेज का ड्राफ्ट तैयार किया है, जिसमें इस वर्ष के लिए 31 इमोजी शामिल हैं और इसे 2022 और 2023 में जारी किए जाने की संभावना है। हालांकि, इमोजी के डिज़ाइन प्लेटफ़ॉर्म के अनुसार अलग-अलग होंगे। शेकिंग फेस, टू पुशिंग हैंड्स (जिनका यूज हाई-फाइव सिंबल के लिए किया जाता है) और एक प्लेन पिंक हार्ट कुछ इमोजी हैं जिन्हें इस सितंबर में रोलआउट के लिए अप्रूव्ड किया गया है।

इमोजीपीडिया ने रविवार को वर्ल्ड इमोज डे के अवसर पर इमोजी 15.0 वर्जन के तहत एक ब्लॉग पोस्ट में अपकमिंग इमोजी के सैंपल डिजाइन का ड्राफ्ट तैयार किया है। इमोजी वर्जन 15.0 अपकमिंग रिलीज है, जो यूनिकोड 15.0 के साथ नई इमोजी प्रदान करेगा। इनमें एक शेकिंग फेस, टू पुशिंग हैंड्स, एक प्लेन पिंक हार्ट और बहुत कुछ शामिल हैं। इमोजीपीडिया के अनुसार, इन कुछ उल्लिखित इमोजी को इस सितंबर में रोलआउट के लिए मंजूरी दे दी गई है। कहा जा रहा है कि इमोजी को एंड्रॉइड और आईओएस यूजर्स के लिए धीरे-धीरे रोल आउट किया जाएगा।

ये भी पढ़ें- Nothing phone 1 से पहले इन 5 यूनिक फोन ने भी बटोरी थीं सुर्खियां, लेकिन बुरी तरह फ्लॉप हुए

इमोजी 15.0 के अन्य समावेशन में एक लाइट ब्लू हार्ट, एक ग्रे हार्ट, एक हेयर पिक और बहुत कुछ शामिल हैं। इसमें सिख धर्म के प्रतीक वाला इमोजी भी शामिल है। इमोजी की ड्राफ्ट लिस्ट सितंबर में फाइनल होने तक बदल सकती है। इसके अलावा, इमोजी 15.0 सैंपल्स में मैमल्स, गधे समेत एनिमल्स, एक ब्लैकबर्ड समेत बर्ड और यहां तक ​​​​कि एक जेलीफ़िश इमोजी भी शामिल हैं।

हालांकि, इमोजीपीडिया ने कहा, "इमोजी 15.0 के लिए कुल 31 रिकंमेंडेड इमोजी हैं, जो पिछले साल की 112 सिफारिशों और 2020 में 334 की तुलना में काफी कम है। वास्तव में, यह यूनिकोड द्वारा किसी भी एक समय अनुशंसित नए इमोजी की सबसे छोटी संख्या है।" इमोजी 15.0 की इस ड्राफ्ट लिस्ट को यूनिकोड कंसोर्टियम द्वारा सितंबर तक अंतिम रूप देने के लिए नहीं कहा गया है, लेकिन इमोजीपीडिया के अनुसार, अधिकांश ड्राफ्ट कैंडिडेट्स को आमतौर पर स्वीकार किया जाता है।

epaper