Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़sandhya devanathan is new meta india head all we know about her - Tech news hindi

संध्या देवनाथन को मिली अगले मेटा इंडिया हेड की जिम्मेदारी, जानें उनके बारे में

बीते दिनों Meta के बड़े नामों ने भारत में इस्तीफा दिया और मेटा इंडिया हेड का पद खाली हुआ था। अब संध्या देवनाथन को मेटा इंडिया हेड की जिम्मेदारी सौंपी गई है और वे 1 जनवरी, 2023 से अपना पद संभालेंगी।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीThu, 17 Nov 2022 07:02 PM
हमें फॉलो करें

बीते दिनों मेटा इंडिया हेड के पद से अजीत मोहन के इस्तीफे के बाद अब सोशल मीडिया कंपनी ने इस पद की जिम्मेदारी संध्या देवनाथन को सौंपी है। संध्या को मेटा इंडिया का वाइस प्रेसिडेंट भी बनाया गया है। मेटा के चीफ बिजनेस ऑफिसर मार्ने लेवाइन ने कहा है कि वे ऐसे वक्त में संध्या देवनाथन का स्वागत करते हैं, जब मेटा भारत में तेजी से बढ़ रहा है।

मार्ने ने अपने बयान में कहा, "मैं भारत में हमारी नई लीडर के तौर पर संध्या का स्वागत करते हुए उत्साहित हूं। संध्या ने बिजनेस का विस्तार करने, बेहतरीन और मिलकर काम करने वाली टीमें तैयार करने और प्रोडक्ट इनोवेशन के साथ मजबूत साझेदारी शुरू करने में खुद को साबित किया है। हम भारत में उन्हें मेटा की जिम्मेदारी सौंपते हुए बेहद उत्साहित हैं।"

यह भी पढ़ें: Meta के दो बड़े नामों का इस्तीफा, वॉट्सऐप इंडिया हेड और Meta इंडिया पब्लिक पॉलिसी चीफ ने छोड़ा पद

कौन हैं संध्या देवनाथन? 
संध्या देवनाथन ने साल 2016 में मेटा जॉइन की थी, जिसके बाद उन्होंने सिंगापुर और वियतनाम बिजनेसेज और टीम्स तैयार करने में मदद की। उन्होंने दक्षिण-पूर्वी एशिया में मेटा के ई-कॉमर्स इनीशिएटिव में भी मदद की। संध्या देवनाथन के पास बैकिंग, पेमेंट्स और टेक्नोलॉजी में 22 साल का अंतरराष्ट्रीय करियर अनुभव है।

कंपनी ने बताया कि संध्या देवनाथन ने 2020 में APAC में गेमिंग को लीड किया, जो ग्लोबल मार्केट में मेटा के बिजनेस का बड़ा हिस्सा है। इंडिया लीड के तौर पर संध्या अपनी जिम्मेदारी 1 जनवरी, 2023 से संभालने वाली हैं। उन्हें मेटा APAC के वाइस प्रेसिडेंट डैन नियरी को रिपोर्ट करना होगा और इसके बाद भारत भेजकर आगे की रणनीति पर काम करने के लिए कहा जाएगा। 

मेटा ने हाल ही में निकाले हजारों कर्मचारी
संध्या को ऐसे वक्त में बड़ी जिम्मेदारी दी गई है, जब कंपनी ने हजारों कर्मचारियों को नौकरी से निकाला है। मेटा CEO मार्क जुकरबर्ग ने बीते दिनों करीब 11,000 कर्मचारियों को निकालने की जानकारी दी और इसकी जिम्मेदारी लेते हुए माफी भी मांगी है। 

(फोटो क्रेडिट: Twitter)

ऐप पर पढ़ें