Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung to nothing here is the list of smartphones launching in march 2024 - Tech news hindi

मार्च में तहलका मचाने आ रहे ये धांसू स्मार्टफोन, लिस्ट में Samsung और रियलमी के साथ नथिंग भी

नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ दिन का इंतजार करना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। फरवरी के आखिर और मार्च में सैमसंग, शाओमी, वीवो और रियलमी के अलावा नथिंग के नए फोन आने वाले हैं।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 21 Feb 2024 04:06 PM
हमें फॉलो करें

स्मार्टफोन लवर्स के लिए इस महीने के बाकी दिन और मार्च काफी एक्साइटिंग रहने वाला है। ऐसे में अगर आप एक नया स्मार्टफोन लेने की सोच रहे हैं, तो कुछ दिन का इंतजार करना आपके लिए बेहतर साबित हो सकता है। फरवरी के आखिर और मार्च में सैमसंग, शाओमी, वीवो और रियलमी के अलावा नथिंग का भी नया स्मार्टफोन मार्केट में धमाकेदार एंट्री करने वाला है। इन अपकमिंग फोन्स में आपको पावरफुल प्रोसेसर, शानदार डिस्प्ले और तगड़ा कैमरा सेटअप मिलेगा। तो आइए जानते हैं इन्हीं स्मार्टफोन्स के बारे में। 

रियलमी 12+ 5G
रियलमी का यह फोन भारत में 6 मार्च को लॉन्च बोने वाला है। इस अपकमिंग फोन का लैंडिंज पेज कंपनी की ऑफिशियल वेबसाइट पर लाइव हो गया है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार कंपनी इस फोन में 16जीबी तक की रैम और 1टीबी तक का इंटरनल स्टोरेज ऑफर करने वाली है। फोन में फोटोग्राफी के लिए 50 मेगापिक्सल का मेन कैमरा दिया जा सकता है। फोन की बैटरी 5000mAh की होगी, जो 67 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगी।

वीवो V30 प्रो
वीवो का यह फोन 28 फरवरी को लॉन्च हो सकता है। रिपोर्ट्स के अनुसार फोन में कंपनी 3D कर्व्ड डिस्प्ले ऑफर करने वाली है। यह पावरफुल मीडियाटेक डाइमेंसिटी 9200+ चिपसेट पर काम करेगा। फोन ऐंड्रॉयड 14 चिपसेट के साथ आ सकता है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ तीन कैमरे दिए जा सकते है, जिसमें प्राइमरी कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा।

सैमसंग गैलेक्सी F15 5G
सैमसंग ने इस फोन की लॉन्च डेट को कन्फर्म कर दिया है। यह हैंडसेट 4 मार्च को दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा। फोन की कीमत 15 हजार रुपये से कम रहने की उम्मीद है। यह इस सेगमेंट में 6000mAh बैटरी और सुपर एमोलेड डिस्प्ले देने वाला पहला फोन है। यह फोन मीडियाटेक डाइमेंसिटी 6100+ चिपसेट और ऐंड्रॉयड 14 ओएस पर काम करेगा। इसे 4 बड़े ऐंड्रॉयड अपडेट भी मिलेंगे।

नथिंग फोन 2a
यह फोन 5 मार्च को लॉन्च होने वाला है। कंपनी इस फोन में मीडियाटेक डाइमेंसिटी 7200 प्रो चिपसेट देने वाली है। फोन में आपको 6.7 इंच का OLED डिस्प्ले देखने को मिलेगा। फोन 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। फोटोग्राफी के लिए इसमें एलईडी फ्लैश के साथ दो कैमरे मिलेंगे। ओएस की जहां तक बात है तो फोन ऐंड्रॉयड 14 पर काम करेगा।

शाओमी 14
शाओमी का यह फोन 7 मार्च को लॉन्च होने वाला है। इसमें कंपनी 120Hz के रिफ्रेश रेट वाला डिस्प्ले देने वाली है। फोटोग्राफी के लिए फोन में 50 मेगापिक्सल के तीन कैमरे मिल सकते हैं। इनमें मेन कैमरा के साथ एक टेलिफोटो सेंसर और एक अल्ट्रा वाइड ऐंगल लेंस शामिल होगा। प्रोसेसर के तौर पर इसमें स्नैपड्रैगन 8 जेन 3 चिपसेट दिया जाएगा।

ऐप पर पढ़ें