फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सफूल रही हैं Samsung फोन की बैटरी; सबसे ज्यादा समस्या इन हैंडसेट में; यूट्यूबर ने किया खुलासा

फूल रही हैं Samsung फोन की बैटरी; सबसे ज्यादा समस्या इन हैंडसेट में; यूट्यूबर ने किया खुलासा

Samsung Smartphone यूज कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए! कई सैमसंग फोन यूजर्स Battery Swelling की समस्या से जूझ रहे हैं। YouTuber Mrwhosetheboss ने इसका खुलासा किया है। आप भी देखिए

फूल रही हैं Samsung फोन की बैटरी; सबसे ज्यादा समस्या इन हैंडसेट में; यूट्यूबर ने किया खुलासा
Arpit Soniलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीThu, 29 Sep 2022 06:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

Samsung स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं तो सावधान हो जाइए! कई सैमसंग फोन यूजर्स Battery Swelling की समस्या से जूझ रहे हैं। गैजेट्स 360 ने अपनी रिपोर्ट में पॉपुलर YouTuber Mrwhosetheboss (अरुण रूपेश मैनी) के हवाले से बताया कि, सैमसंग स्मार्टफोन एक असमान रूप से हाई रेट पर Battery Swelling की समस्या से प्रभावित हो सकते हैं। इस बीच, अन्य यूजर भी अपने सैमसंग डिवाइसेस के बारे में इसी तरह के दावों के साथ आगे आए हैं, जो सैमसंग की बैटरी तकनीक के बारे में गंभीर सवाल उठाते हैं। सालों पहले, सैमसंग ने हैंडसेट की बैटरी से संबंधित एक अन्य समस्या के कारण आग की आशंका वाले कई गैलेक्सी नोट 7 डिवाइसेस को रिकॉल कर लिया था, जबकि एफएए ने इस स्मार्टफोन को उड़ान या कार्गो में ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया था।

समस्या सिर्फ सैमसंग फोन तक सीमित
YouTuber Mrwhosetheboss - जिसे अरुण मैनी के नाम से भी जाना जाता है - का दावा है कि उसका गैलेक्सी नोट 8, गैलेक्सी S6, गैलेक्सी S8, गैलेक्सी S10, गैलेक्सी S10e, गैलेक्सी S10 5G और नया गैलेक्सी Z फोल्ड 2 एक बैटरी समस्या से प्रभावित है,। उन्होंने बताया कि इन फोन की बैटरी सूज गई है और इस कारण से फोन का बैक कवर तक उखड़ गया है। YouTuber यह भी तर्क देता है कि यह मुद्दा सैमसंग फोन तक ही सीमित हो सकता है क्योंकि वह एक ही वायुमंडलीय और तापमान में अलग-अलग ब्रांड्स के फोन को स्टोर करता है, लेकिन किसी अन्य ब्रांड के फोन में इस तरह की समस्या देखने को नहीं मिली है।

Apple के लिए सिरदर्द बना iPhone 14; अब कंपनी नहीं बढ़ाएगी प्रोडक्शन; ये है वजह

हालांकि, उन्होंने ये भी बताया कि हाल ही में यूके में आई हीटवेव, जहां YouTuber रहता है, रिव्यू यूनिट्स को रखने के लिए उपयोग किए जाने वाले स्टोरेज रूम में वायुमंडलीय तापमान बढ़ा सकता था, जिसके कारण इन स्मार्टफ़ोन की लिथियम बैटरी में स्वेलिंग आ सकती थी। YouTuber के अनुसार, सैमसंग ने इस मामले की जांच शुरू करके जवाब दिया कि कंपनी ने 1 अगस्त को प्रभावित फोन को अपनी यूरो क्यूए प्रयोगशाला में भेज दिया था। हालांकि, फर्म ने 50 दिनों से अधिक समय तक YouTuber को स्पष्टीकरण, रिपोर्ट या मामले पर फॉलोअप प्रदान नहीं किया है।

इस बीच, दिस इज़ चैनल के होस्ट मैट अंसिनी सहित अन्य YouTubers का दावा है कि उनके कलेक्शन में 3 साल से अधिक उम्र के प्रत्येक सैमसंग स्मार्टफोन को एक समान समस्या का सामना करना पड़ा है, जबकि मार्केस ब्राउनली (जिसे एमकेबीएचडी के नाम से जाना जाता है) का दावा है कि सैमसंग एकमात्र ब्रांड है जिन डिवाइसेस के साथ उन्हें बैटरी स्वेलिंग की समस्या का सामना करना पड़ा है।

यूट्यूबर ने वीडियो में किया इस समस्या का खुलासा

epaper