फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्ससैमसंग यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स में आए ढेरों नए फीचर्स, लिस्ट में चेक करें अपना डिवाइस

सैमसंग यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स में आए ढेरों नए फीचर्स, लिस्ट में चेक करें अपना डिवाइस

प्रीमियम टेक कंपनी सैमसंग की ओर से इसकी F-सीरीज और M-सीरीज के स्मार्टफोन्स को Android 13 पर आधारित One UI 5.0 का अपडेट दिया जा रहा है। अपडेट के बाद नए फीचर्स का फायदा यूजर्स को मिलेगा।

सैमसंग यूजर्स के लिए बड़ी खबर! इन स्मार्टफोन्स में आए ढेरों नए फीचर्स, लिस्ट में चेक करें अपना डिवाइस
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीMon, 26 Dec 2022 02:23 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung का स्मार्टफोन इस्तेमाल करते हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपनी लोकप्रिय F-सीरीज और M-सीरीज के स्मार्टफोन्स के लिए Android 13 पर आधारित One UI 5.0 अपडेट रोलआउट कर रही है। यानी कि इन स्मार्टफोन्स में लेटेस्ट फीचर्स का फायदा यूजर्स को मिलने लगेगा। एक दो नहीं बल्कि पूरे छह M-सीरीज स्मार्टफोन्स को लेटेस्ट अपडेट दिया जा रहा है। 

अगर आपके पास सैमसंग F-सीरीज और M-सीरीज का दमदार फोन है तो सेटिंग्स में जाकर लेटेस्ट अपडेट डाउनलोड किया जा सकता है। इस अपडेट के बाद लेटेस्ट फीचर्स का फायदा ज्यादा यूजर्स को मिलने लगेगा। इस अपडेट के साथ कंपनी ने बेहतर परफॉर्मेंस और बैटरी लाइफ का वादा भी किया है। साथ ही स्मार्टफोन की सुरक्षा और बेहतर प्राइवेसी का फायदा भी यूजर्स को मिलने लगेगा।

यह भी पढ़ें: दो-दो सस्ते फोन लाई सैमसंग, 50MP कैमरा और 8GB रैम के साथ इतनी है कीमत

इन स्मार्टफोन्स को मिलने लगा अपडेट
सैमसंग F-सीरीज के अलावा जिन M-सीरीज स्मार्टफोन्स को नया One UI 5.0 अपडेट दिया जा रहा है, उनमें Galaxy M53, Galaxy M52 5G, Galaxy M33, Galaxy M32 5G, Galaxy M32 और Galaxy M13 5G स्मार्टफोन्स शामिल हैं। सैमसंग ने आधिकारिक प्रेस रिलीज में कन्फर्म किया है कि इन डिवाइसेज के लिए लेटेस्ट फीचर्स रोलआउट किए जा रहे हैं और यूजर्स अपडेट इंस्टॉल कर सकते हैं। 

बदलेगा फोन इस्तेमाल करने का तरीका
One UI 5.0 अपडेट इंस्टॉल करने के बाद यूजर्स का अनुभव बेहतर हो जाएगा और वे डिवाइस को पर्सनलाइज करने के लिए लॉक-स्क्रीन पर फोटोज, वीडियोज अपलोड कर पाएंगे। इसके अलावा कई विजेट्स को एकसाथ जोड़कर होमस्क्रीन पर जगह की बचत की जा सकेगी। रिंगटोन वॉल्यूम और वाइब्रेशन लेवल्स में बदलाव के लिए मेन्यू ऑप्शंस को भी रीडिजाइन किया गया है और UI से जुड़े कई बदलाव देखने को मिलेंगे।

एक-दो नहीं, पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है सैमसंग, इन प्रोडक्ट्स पर मिलेगा फायदा

फोटो एडिटिंग से जुड़े ये फीचर्स मिले
16 प्री-सेट कलर थीम्स पर आधारित वॉलपेपर्स के अलावा अब यूजर्स को फोटो में दिख रही किसी चीज, इंसान या परछाईं को हटाने का मौका Object Eraser Tool की मदद से मिलेगा। वहीं, दूसरे Photo Remaster टूल की मदद से यूजर्स पुरानी या ब्लर फोटो की क्वॉलिटी बेहतर कर पाएंगे और शार्प इमेज आउटपुट के तौर पर मिलेगी। हालांकि, इन नए फीचर्स का सपोर्ट केवल M-सीरीज के स्मार्टफोन्स में दिया गया है।

मल्टी-टास्किंग करना अब हुआ आसान
एकसाथ कई ऐप्स ऐक्सेस करना चाहें तो One UI 5.0 में पॉप-अप या स्प्लिट-स्क्रीन मोड्स दिए गए हैं। Split Screen View फीचर के साथ सिंगल स्वाइप करते ही यूजर्स को कई विंडोज ओपेन करने का विकल्प मिलेगा। यूजर्स बेहतर प्राइवेसी के लिए कैमरा, माइक्रोफोन या लोकेशन का ऐक्सेस पूरी तरह बंद कर सकेंगे और Security and Privacy Dashboard के साथ सुरक्षित ढंग से अपना फोन इस्तेमाल कर पाएंगे।

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें