DA Image
23 फरवरी, 2021|5:58|IST

अगली स्टोरी

Samsung लाया सिंगल डोर फ्रिज की नई रेंज, 18000 से कम है कीमत और दही जमाने वाले फीचर से है लैस

भारत के सबसे भरोसेमंद कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स और नंबर 1 रेफ्रिजरेटर ब्रांड सैमसंग (Samsung) ने आज डायरेक्ट कूल रेफ्रिजरेटर्स में बड़े बदलाव की घोषणा की है। सैमसंग Digi-Touch CoolTM 5 इन 1 सिंगल डोर रेफ्रिजरेटर्स की नई रेंज लेकर आई है। नए रेफ्रिजरेटर एडवांस्ड डिजिटल टच टेक्नोलॉजी के साथ आते हैं जिससे ग्राहक फ्रिज खोले बिना बाहर से ही एक सिंगल टच से ही अपने रेफ्रिजरेटर की सेटिंग्स को कंट्रोल कर सकते हैं। इसके अलावा, सैमसंग अपनी 2021 लाइन-अप के तहत अपने बेहद पॉप्युलर कर्ड मैस्ट्रो (Curd Maestro) फीचर को पूरी रेंज में ला रही है। इस रेंज में एंट्री लेवल डायरेक्ट कूल रेंज के साथ फ्रॉस्ट फ्री और साइड-बाय-साइड रेफ्रिजरेटर्स शामिल हैं। आइए आगे आपको बताते हैं इस फ्रिज के खास फीचर्स और कीमत के बारे में...

 

ये भी पढ़ें:- BSNL का तोहफा, इन 5 प्लान्स में मिल रहा एक्स्ट्रा डेटा, वैलिडिटी और SMS

 

Samsung डिजी-टच कूल 5 आई 1 सिंगल डोर फ्रिज का प्राइस 
नई रेफ्रिजरेटर रेंज की कीमत 17,990 रुपये से शुरू होती है। ये फ्रिज चार नए फ्लोरल पैटर्न के साथ लॉन्च किए गए हैं। इन पैटर्न में डिलाइट, ब्लॉसम, मार्बल व्हाइट और ट्वर्ल हैं। नई रेफ्रिजरेटर रेंज ज्यादा स्टोरेज स्पेस ऑफर करने के हिसाब से डिजाइन की गई है। सैमसंग की नई डिजी-टच कूल 5 इन 1 रेंज 23 फरवरी से सभी रिटेल चैनल्स और सैमसंग के ऑफिशियल ऑनलाइन स्टोर Samsung Shop में 23 फरवरी से उपलब्ध होगी। 

 

 
Samsung डिजी-टच कूल 5 आई 1 सिंगल डोर की खासियत

>> डिजी-टच कूल 5 आई 1 सिंगल डोर फ्रिज को ज्यादा स्टोरेज स्पेस देने के हिसाब से डिजाइन किया गया है। 

 

>> डिजी-टच तकनीक वाले इस फ्रिज का ग्राहक मौसम के अनुसार टेम्परेचर सेट कर सकते हैं। इसके साथ ही इस फ्रिज को सिर्फ एक बटन दबा कर डी-फ्रॉस्ट भी किया जा सकता है।

 

ये भी पढ़ें:- Apple ने Samsung को दी पटखनी, 4 साल बाद बनी नंबर-1 स्मार्टफ़ोन कंपनी
 

>> इस फ्रिज में  पावर कूलिंग के फीचर है जो 53% तक तेजी से बर्फ बनाने और 33% तेजी से फ्रिज को ठंडा कर सकता है। 

>> सैमसंग ने डिजी-टच कूल 5in1 तकनीक के साथ डायरेक्ट कूल सिंगल डोर रेफ्रीजिरेटर को दो कैपेसिटी - 198 लीटर और 225 लीटर में लॉन्च किया है। इस फ्रिज के साथ 10 साल की कंप्रेसर की वारंटी मिलेगी। डिजिटल इनवर्टर तकनीक से लेस इस रेफ्रीजिरेटर के साथ फ्री स्टेबलाइजर भी लेने का ऑप्शन है। 

>> सैमसंग का दावा है कि कर्ड मैस्ट्रो से 6.5 से 7.5 घंटे में दही जमा देता है। 6.5 घंटे में सॉफ्ट कर्ड और 7.5 घंटे में थिक कर्ड इससे तैयार किया जा सकता है।

>> यह रेफ्रिजरेटर डिजिटल कंट्रोल टेम्परेचर सेटिंग से लैस है। यूजर्स मौसम के हिसाब से रेफ्रिजरेटर का तापमान आसानी से कंट्रोल कर सकते हैं। 

>> पावर कूल फंक्शन सैमसंग डिजी टच कूलटीएम 5 आई 1 रेफ्रिजरेटर पर पावर कूल बटन 53% तेजी से बर्फ बनाने और 33% तेज फास्टर कुलिंग करता है। तो यह फ्रिज उन लोगों के लिए अच्छे जो जल्दी से बर्फ जमाना चाहते हैं और जिनके यहां बर्फ की ज्यादा डिमांड है। 

>> इको मोड फ़ंक्शन रेफ्रिजरेटर के तापमान को लगभग 6 डिग्री सेल्सियस तक एडजस्ट करता है, जिससे 28% एनर्जी सेव हो जाती है। 

 

  • Hindi News से जुड़े ताजा अपडेट के लिए हमें पर लाइक और पर फॉलो करें।
  • Web Title:Samsung Redefines Single Door Refrigerators with Digi-Touch Cool 5in1 Technology Expands Curd Maestro Range