DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Samsung ने भारत में लॉन्च किए 2 धांसू टीवी, मूवी देखना और गेम खेलना हुआ मजेदार, लाख रुपये के करीब है कीमत   
गैजेट्स

Samsung ने भारत में लॉन्च किए 2 धांसू टीवी, मूवी देखना और गेम खेलना हुआ मजेदार, लाख रुपये के करीब है कीमत   

लाइव हिन्दुस्तान टीम,नई दिल्लीPublished By: Tarun Singh
Thu, 15 Apr 2021 08:20 AM
Samsung ने भारत में लॉन्च किए 2 धांसू टीवी, मूवी देखना और गेम खेलना हुआ मजेदार, लाख रुपये के करीब है कीमत   

अगर आप बड़ी टीवी खरीदने की सोच रहे हैं तो Smasung के दो नए माॅडल आपके लिए बेहतर विकल्प हो सकते हैं। कंपनी ने मंगलवार को अल्ट्रा प्रीमियम क्यूलेड टीवी की सीरीज को मार्केट में उतार दिया है। सैमसंग नई क्यू लेड सीरीज दो माॅडलों में उपलब्ध है। कंपनी का दावा है कि इसे गेमिंग और बेहतर फिल्म क्वालिटी की मांग करने वाले कस्टमर को ध्यान में रखकर बनाया गया है। आइए जानतें हैं सैमसंग की NEO QLED TV की खूबियां और कीमत -

Samsung की NEO QLED TV सीरीज की कीमत  

सैमसंग की नई NEO QLED 8k टीवी सीरीज के दो मॉडलों 75 और 65 इंच के QN800A तथा 85 इंच के QN900A में उपलब्ध है। वहीं 2021 नियो क्यूलेड 4k टीवी सीरीज भी दो मॉडलों 75, 65 और 55 इंच के QN85A तथा 85, 65, 55 एवं 50 इंच के QN900A में उपलब्ध है। 

न्यू क्यूलेड सीरीज की कीमत 99,990 रुपये से शुरू होगी। इसे ऑनलाइन के साथ-साथ ऑफलाइन भी खरीदा जा सकता है। 15 से 30 अप्रैल के बीच इसकी बुकिंग करने वाले कस्टमर को कंपनी गैलेक्सी टैब S7 को गिफ्ट कर रही है। साथ ही कस्टमर को 20 हजार रुपये तक का कैश बैक भी मिल सकता है। 

samsung

Samsung  NEO QLED TV सीरीज की स्पेसिफिकेशन 

अगर हम Samsung की NEO QLED TV सीरीज की बात करें तो कंपनी ने गेमिंग के साथ-साथ घर पर क्रिकेट मैच और मूवी देखना पसंद करने वाले कस्टमर को ध्यान में रखकर इसे डिजाइन किया है। बेहतर पिक्चर क्वालिटी के लिए इस सीरीज में  क्वांटम एचडीआर टेक्नोलॉजी को यूज किया किया गया है। क्लियर रिजोल्यूशन के लिए इसमें AI अपस्केलिंग टेक्नोलॉजी का प्रयोग हुआ है। जबकि बेहतर साउंड के लिए सैमसंग ने वॉयस क्लैरिटी ऑप्टिमाइजेशन का इस्तेमाल किया है। कंपनी का दावा है कि यह आस-पास के शोर के हिसाब से साउंड एडजस्ट कर सकता है। 

गेमिंग पसंद करने वाले लोगों का भी ध्यान कंपनी अपने इस प्रोडक्ट में खूब दिया है। सुपर अल्ट्रा-वाइड गेम व्यू के कारण गेमर्स को 21:9 के वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर ही नहीं बल्कि 32:9 के अल्ट्रा-वाइड आस्पेक्ट रेश्यो पर भी खेलने का ऑप्शन मिलता है। कंपनी का कहना कि मोशन एक्सीलरेटर टर्बो+ के कारण धुंधलापन न के बराबर रह जाता है,  क्वांटम प्रोसेसर 8k है, जो गेमिंग के लिए खास फीचर जैसे अधिक फ्रेम रेट, वीआरआर (वेरिएबल रिफ्रेश रेट), एएलएलएम (ऑटो लो लेटेंसी मोड) और ईआर्क (एन्हांस्ड ऑडियो रिटर्न चैनल), अल्ट्रा-प्रिसिजन लाइट ड्राइविंग को सपोर्ट करता है।

संबंधित खबरें