DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Samsung ने पेश किए दो नए एप, करेंगे दिव्यांगों की मदद 

samsung

सैमसंग ने दो खास एप लॉन्च किए हैं। इन एप का नाम गुड वाइब्स (Good Vibes) और रिल्यूमिनो (Relumino) है। ये एप सुनने और देखने में अक्षम और लो-विजन वाले लोगों के लिए कम्युनिकेशन टूल्स की तरह काम करेंगे। सैमसंग अपने सिटीजनशिप प्रोग्राम के तहत ये एप्लीकेशन लेकर आया है। 

पढ़ेंः भारत में 20सितंबर को लॉन्च होगा वीवो वी17 प्रो, इसमें होंगे 6 कैमरे 

Good Vibes को सैमसंग की इंडिया टीम ने तैयार किया है। यह एप मॉर्स कोड के जरिए वाइब्रेशंस को टेक्स्ट में और टेक्स्ट को वाइब्रेशंस में बदल देता है और संचार स्थापित करने में सहायता करता है। डेफ-ब्लाइंड (सुनने और देखने में अक्षम) व्यक्ति स्मार्टफोन्स में डॉट्स और डैशेज के कॉम्बिनेशंस का इस्तेमाल करके मेसेज भेज सकते हैं, जो कि दूसरे व्यक्ति को टेक्स्ट या वॉइस के रूप में मिलते हैं। जब कोई व्यक्ति, डेफ-ब्लाइंड पर्सन को टेक्स्ट या वॉइस मेसेज भेजता है तो वह मॉर्स कोड में वाइब्रेशंस के रूप में मिलते हैं, जिसे सुनने और देखने में अक्षम व्यक्ति आसानी से समझ लेता है। अभी यह एप सैमसंग गैलेक्सी स्टोर पर उपलब्ध है और जल्द ही इसे दूसरे एंड्रॉयड यूजर्स भी इस्तेमल कर पाएंगे। 

पढ़ेंः iPhone11 लॉन्च से पहले कीमतें हुई लीक! जानें क्या हो सकती है कीमत और खासियत

लो विजन वाले लोगों के लिए रिल्यूमिनो ऐप
(रिल्यूमिनो) Relumino कम रोशनी वालों के लिए है, जिसे कंपनी के C-Lab प्रोग्राम के तहत सैमसंग के कर्माचारी ने तैयार किया है। यह लो-विजन वाले लोगों के लिए एक विजुअल ऐड एप्लीकेशन है। यह ऐप ऐसे लोगों को क्लीयर इमेज देखने में मदद करता है। यह कलर कान्ट्रैस्ट और ब्राइटने को एडजस्ट करता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:samsung launch two apps for help deaf blind and visually impaired