फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सएक-दो नहीं, पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है सैमसंग; इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा

एक-दो नहीं, पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है सैमसंग; इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा

साउथ कोरिया की टेक कंपनी Samsung ने अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर 20 साल तक की वारंटी देने का फैसला किया है। इन प्रोडक्ट्स में इसके डिवाइसेज में मिलने वाले डिजिटल इनवर्टर मोटर और इनवर्टर कंप्रेशर शामिल हैं।

एक-दो नहीं, पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है सैमसंग; इन डिवाइसेज पर मिलेगा फायदा
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीFri, 02 Dec 2022 09:19 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

इलेक्ट्रॉनिक डिवाइसेज पर आम तौर पर 1 या 2 साल तक की वारंटी मिलती है, जिसके बाद उन्हें थर्ड-पार्टी से रिपेयर करवाना पड़ता है। स्मार्ट टीवी या रेफ्रिजरेटर जैसे कुछ प्रोडक्ट्स पर 5 साल तक की वारंटी मिलती है लेकिन साउथ कोरियन टेक ब्रैंड सैमसंग अपने कुछ प्रोडक्ट्स पर पूरे 20 साल की वारंटी देने जा रहा है। 

सैमसंग जिन डिवाइसेज पर पूरे 20 साल की वारंटी दे रही है, उनमें डिजिटल इनवर्टर मोटर और डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर शामिल हैं। कंपनी अपनी वॉशिंग मशीन्स में इस डिजिटल इनवर्टर मोटर और रेफ्रिजरेटर्स में डिजिटल इनवर्टर कंप्रेशर का इस्तेमाल करती है। कंपनी का मानना है कि इस बदलाव के साथ ई-वेस्ट को रोका जा सकेगा।

सैमसंग के प्रीमियम फोन पर 1 लाख रुपये की छूट, पहली बार इतनी कम कीमत

कंपनी के सीनियर VP ने दी जानकारी
सैमसंग इंडिया के कंज्यूमर इलेक्ट्रॉनिक्स बिजनेस सीनियर वाइस प्रेसिडेंट मोहनदीप सिंह ने कहा, "हम अपने ग्राहकों के लिए डिजिटल इनवर्टर मोटर और कंप्रेसर पर 20 साल की वारंटी लेकर आए हैं। यह हमारे ग्राहकों को टिकाऊ और भरोसेमंद सॉल्यूशन देने के विजन का हिस्सा है।" 

10000 रुपये से कम में 6000mAh बैटरी वाला सैमसंग फोन, अमेजन प्राइम भी फ्री

मोहनदीप ने कहा कि इन पार्ट्स को बार-बार बदलने से ना सिर्फ वक्त और मेहनत की बर्बादी होती है बल्कि ज्यादा ई-वेस्ट भी पैदा होता है। उम्मीद है कि इससे ग्राहकों का भरोसा भी कंपनी के प्रोडक्ट्स और सेवाओं पर बढ़ेगा। उन्होंने कहा कि यह बड़े सुधार की ओर बढ़ाया गया सिर्फ एक छोटा कदम है।