Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung galaxy z fold 6 entry level version expected to launch later this year - Tech news hindi

हो जाइए तैयार, लॉन्च होने वाला है सैमसंग का सस्ता फोल्डेबल फोन, सामने आया नाम

Samsung एक सस्ता फोल्डेबल फोन ला रही है। यह Samsung Galaxy Z Fold 6 का एंट्री लेवल वर्जन हो सकता है। इसके 2024 की दूसरी छमाही में होने वाले Galaxy Unpacked event में लॉन्च होने की बात कही जा रही है।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 3 Feb 2024 02:10 PM
हमें फॉलो करें

Samsung अपने ग्राहकों को एक शानदार तोहफा देने की तैयारी में है। ब्रांड एक सस्ता फोल्डेबल फोन ला रही है। दरअसल, सैमसंग का एक किफायती फोल्डेबल स्मार्टफोन, जिसके डेवलपमेंट में होने की पहले अफवाह थी, कथित तौर पर कोडनेम के माध्यम से सामने आया है। माना जा रहा है कि यह फोन रेगुलर हाई-एंड गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 का एंट्री-लेवल वर्जन है, जिसके इस साल के अंत में नए गैलेक्सी फ्लिप 6 स्मार्टफोन के साथ लॉन्च होने की उम्मीद है। यह पहली बार हो सकता है कि सैमसंग एक कैलेंडर वर्ष में दो से अधिक गैलेक्सी फोल्डेबल लॉन्च करेगा। अपकमिंग फोन में क्या है खास, चलिए डिटेल में बताते हैं सबकुछ...

सामने आया सस्ते सैमसंग गैलेक्सी जेज फोल्ड 6 का कोडनेम

- सैमसंग के फोल्डेबल स्मार्टफोन के इम्पोर्ट/एक्सपोर्ट डेटाबेस के अनुसार, गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 के साथ एक और डिवाइस देखा गया है।

- गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 के इंटरनल कोड नेम क्रमशः "Q6" और "B6" बताए गए हैं। WinFuture की एक रिपोर्ट के अनुसार, सैमसंग के फोल्डेबल के लिए "Q6" नाम का एक अन्य इंटरनल मॉडल नंबर अब एक वर्ष से अधिक समय से मौजूद पाया गया है।

- कोडनेम को देखते हुए, यहां ए का मतलब गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 का दूसरा वर्जन हो सकता है। यह संभवतः फ्लैगशिप फोल्डेबल का सबसे सस्ता वर्जन हो सकता है जिसके बारे में हम इतने समय से सुन रहे हैं।

- हालांकि यह अभी भी अटकलों के दायरे में है क्योंकि हमें अभी तक सस्ते गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 का ठोस सबूत नहीं मिला है। लेकिन कई रिपोर्ट्स और लीक से पता चलता है कि यह इस साल नेक्स्ट जनरेशन के सैमसंग फोल्डेबल के साथ लॉन्च हो सकता है।

पहले अफवाह थी कि सैमसंग 'Galaxy Z FE' पर काम कर रहा है, जो एक अधिक किफायती फोल्डेबल भी होगा। यह गैलेक्सी एफई (फैन एडिशन) लाइनअप में शामिल होने वाला पहला फोल्डेबल भी होगा।

सैमसंग के अनपैक्ड इवेंट में लॉन्च की टाइमलाइन 2024 की दूसरी छमाही के दौरान होने की बात कही जा रही है, जो आमतौर पर जुलाई या अगस्त में होता है। हमें कथित तौर पर कुल मिलाकर तीन फोल्डेबल मिलेंगे, जिनमें रेगुलर गैलेक्सी जेड फोल्ड 6 और गैलेक्सी जेड फ्लिप 6 शामिल हैं।

ऐप पर पढ़ें