Hindi NewsGadgets NewsSamsung Galaxy Tab S4 Review know advantage and price

S पेन के साथ आता है Samsung Galaxy Tab 4

सैमसंग ने बीते महीने भारतीय बाजार में अपना एंड्रॉयड टैबलेट 'सैमसंग गैलेक्सी टैब एस4' लॉन्च किया था। यह टैब टू इन वन टैब है। इसमें डेक्स सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से यूजर टैब में ही...

S पेन के साथ आता है Samsung Galaxy Tab 4
रोहित कुमार नई दिल्लीWed, 14 Nov 2018 05:02 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग ने बीते महीने भारतीय बाजार में अपना एंड्रॉयड टैबलेट 'सैमसंग गैलेक्सी टैब एस4' लॉन्च किया था। यह टैब टू इन वन टैब है। इसमें डेक्स सपोर्ट दिया गया है जिसकी मदद से यूजर टैब में ही कंप्यूटर/लैपटॉप का आनंद ले सकते हैं। इसकी कीमत 57900 रुपये निर्धारित की गई है। सबसे पहले बात करते हैं इसके डिजाइन की तो यह एक अच्छे लुक के साथ आता है और इसे इस्तेमाल करना आसान है। 

 

Samsung Galaxy Tab S4 review

बेहतर ही डिस्प्ले एक्सपीरियंस
सैमसंग गैलेक्सी एस3 के मुकाबले टैब एस 4 की स्क्रीन बड़ी है है जो, 10.5 इंच की है। सैमसंग ने स्क्रीन साइज को बढ़ाने के लिए फिजिकल होम की हटा दी है। टैब में अब 32 प्रतिशत अधिक व्यूइंग स्पेस है। इसका स्क्रीन-टू-बॉडी रेश्यो 79 प्रतिशत है। स्क्रीन के मामले में नया टैब अच्छा साबित हुआ है। इसमें फिल्म भी देखी जा सकती है, जिसका व्यूइंग एक्सपीरियंस अच्छा रहा है। अन्य स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो इसमें क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 835 के साथ 4जीबी रैम दी गई है। हालांकि इस कीमत में कंपनी से ज्यादा रैम की उम्मीद की जा सकती है। लेकिन, यह टैब इस रैम के साथ भी शानदार काम करता है। इसमें 64जीबी स्टोरेज है जिसे माइक्रो एसडी कार्ड की मदद से 256जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। 

टू इन वन काम करता है बुक कवर 
Galaxy Tab S4 को कीबोर्ड बुक कवर के साथ पेयर करने पर यह पोर्टेबल पीसी/ लैपटॉप की तरह काम करता है। लेकिन यूजर को कीबोर्ड बुक कवर अलग से 7499 रुपये में खरीदना पड़ेगा। यह प्रोटेक्टिव कवर के साथ-साथ कीबोर्ड का काम भी करता है। Keyboard Cover में कोई ट्रैकपैड नहीं दिया गया है। इसके लिए आप S Pen, ब्लूटूथ माउस या टचस्क्रीन का इस्तेमाल कर सकते हैं। कंपनी के अनुसार, यह टैबलेट की तरह पोर्टेबल है और फिर भी इसमें पीसी की क्षमता है। एस पेन इसकी प्रोडक्टविटी को और अधिक बढ़ा देता है। 

बेहतर साउंड क्वालिटी के लिए चार स्पीकर 
इसमें कुल 4 स्पीकर दिए गए हैं। दो स्पीकर बॉटम और दो स्पीकर टॉप पर दिए गए हैं। स्पीकर्स को AKG द्वारा ट्यून और Dolby Atmos द्वारा सराउंड साउंड इफेक्ट दिया गया है। इसके अलावा, सैमसंग के इस टैब में Pogo Charging Dock मौजूद है। इसपर टैब को रखकर चार्ज किया जा सकता है। इससे यह फोटो डिस्प्ले डिवाइस बन जाता है और फुल स्क्रीन में स्लाइडशो शुरू कर देता है। इसमें 7400 एमएएच की बैटरी दी गई है। यह डिवाइस टाइप सी यूएसबी केबल के साथ आता है और हमने पाया कि इसकी बैटरी जल्दी चार्ज हो जाती है। 
 

ऐप पर पढ़ें