Hindi NewsGadgets Newssamsung galaxy s24 series users complaining about grainy display issue - Tech news hindi

Samsung के इन नए स्मार्टफोन में आई गड़बड़ी, डिस्प्ले के बारे में यूजर्स ने की शिकायत

Reddit पर कुछ यूजर्स ने गैलेक्सी S24 सीरीज के डिस्प्ले के बारे में शिकायत की है। यूजर्स का कहना है कि गैलेक्सी S24, S24 प्लस और S24 Ultra में ग्रेनी डिस्प्ले की समस्या आ रही है। आइए जानते हैं डीटेल।

Samsung के इन नए स्मार्टफोन में आई गड़बड़ी, डिस्प्ले के बारे में यूजर्स ने की शिकायत
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 14 Feb 2024 10:16 AM
हमें फॉलो करें

सैमसंग ने पिछले महीने अपनी Galaxy S24 Series के स्मार्टफोन्स को लॉन्च किया था। इस सीरीज के प्रीमियम स्मार्टफोन जबर्दस्त फीचर्स से लैस हैं। इसी बीच इस सीरीज के बारे में एक ऐसी खबर आई है, जिससे यूजर्स की टेंशन थोड़ी बढ़ सकती है। Reddit पर कुछ यूजर्स ने गैलेक्सी S24 सीरीज के डिस्प्ले के बारे में शिकायत की है। यूजर्स का कहना है कि गैलेक्सी S24, S24 प्लस और S24 Ultra में ग्रेनी डिस्प्ले की समस्या आ रही है। रिपोर्ट के अनुसार एक यूजर को डिस्प्ले वाली समस्या सैमसंग स्टोर पर टेस्टिंग के लिए रखे गए फोन में भी दिखी। 

ग्रेनी स्क्रीन के अलावा Reddit यूजर्स ने सैमसंग गैलेक्सी S24 के डिस्प्ले में आ रही हॉरिजॉन्टल लाइन्स के बारे में भी रिपोर्ट किया है। ये लाइन्स लो-ब्राइटनेस सेटिंग्स (10% से कम) पर डिस्प्ले में नजर आती हैं। माना जा रहा है कि यह प्रॉब्लम गैलेक्सी S24 के कुछ डिवाइसेज के पैनल्स में आ रही है। यह समस्या हार्डवेयर से जुड़ी हुई हो सकती है। कुछ यूजर स्क्रीन रिप्लेसमेंट के लिए सैमसंग सपोर्ट से भी संपर्क किया, लेकिन इसमें थोड़ा समय लग सकता है क्योंकि कंपनी S24 सीरीज में नए तरह का पैनल ऑफर कर रही है। 

मिलता है यह डिस्प्ले 
सैमसंग गैलेक्सी S24 अल्ट्रा में कंपनी 6.8 इंच का Edge QHD+ Dynaic AMOLED 2X डिस्प्ले दिया गया है। यह डिस्प्ले 120Hz के रिफ्रेश रेट के साथ आता है। इस डिस्प्ले का पीक ब्राइटनेस लेवल है। बेहतर आउटडोर विजिबिलिटी के लिए कंपनी इसमें विजन बूस्टर फीचर भी दे रही है। डिस्प्ले प्रोटेक्शन के लिए इसमें कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास आर्मर भी दिया गया है। सैमसंग गैलेक्सी S24 और S24+ में ऑफर किए जा रहे डिस्प्ले की बात करें, तो इनमें आपको क्रमश: 6.2 इंच और 6.7 इंच का फुल एचडी+ डिस्प्ले दिया गया है। यह डाइनैमिक AMOLED 2X डिस्प्ले 120Hz तक के रिफ्रेश रेट और विजन बूस्टर सपोर्ट के साथ आता है। 

(Photo: techstaller)

ऐप पर पढ़ें