Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung galaxy s23 fe to launch with better 50mp camera setup know details - Tech news hindi

Samsung के सस्ते फोन में Galaxy S23 जैसा धांसू कैमरा, फैन एडिशन मॉडल से मचेगी धूम

साउथ कोरिया की टेक कंपनी Samsung इस साल भी अपने फ्लैगशिप लाइनअप का फैन एडिशन मॉडल Galaxy S23 FE लेकर आएगी। इस डिवाइस में कम कीमत पर दमदार कैमरा परफॉर्मेंस का फायदा यूजर्स को मिलेगा।

Pranesh Tiwari लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीWed, 3 May 2023 03:52 PM
हमें फॉलो करें

साउथ कोरियन टेक कंपनी Samsung इस साल अपना फैन एडिशन मॉडल लॉन्च करेगी या नहीं, इसे लेकर कई तरह की रिपोर्ट्स सामने आ रही थीं। अब पता चला है कि इस साल की दूसरी छमाही में Samsung Galaxy S23 FE लॉन्च हो सकता है और फोन में कंपनी के फ्लैगशिप लाइनअप जैसा ही दमदार कैमरा सेटअप मिलेगा। पिछले Samsung Galaxy S21 FE के मुकाबले इसके कैमरा को बड़ा अपग्रेड मिलने वाला है। 

नई रिपोर्ट में भरोसेमंद सोर्स के हवाले से बताया गया है कि Samsung Galaxy S23 FE में 50MP कैमरा सिस्टम दिया जाएगा। इससे पुराने Samsung Galaxy S21 FE में 12MP प्राइमरी सेंसर वाला कैमरा सेटअप दिया गया था। बता दें, कंपनी ने पिछले साल सप्लाई चेन से जुड़ी चुनौतियों और चिप शॉर्टेज के चलते Galaxy S22 FE नहीं लॉन्च किया था। इससे पहले पिछले महीने भी एक रिपोर्ट में कहा गया था कि सैमसंग के नए फैन एडिशन फोन में 50MP कैमरा सिस्टम मिलेगा।

फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स जैसी फोटोग्राफी
GalaxyClub की रिपोर्ट पर भरोसा करें तो Galaxy S23 FE के रियर कैमरा सेटअप में वैसा ही मेन 50MP सेंसर होगा, जैसा Galaxy S22 या Galaxy S23 में दिया गया है। अगर ऐसा है तो नए फैन एडिशन फोन के साथ सैमसंग के पिछले दो फ्लैगशिप फोन्स जैसा फोटोग्राफी अनुभव मिल सकता है। बता दें, हर साल कंपनी फैन एडिशन के तौर पर अफॉर्डेबल प्राइस में फ्लैगशिप लेवल फीचर्स देती है और नया फोन Galaxy S23 का टोन-डाउन वर्जन हो सकता है। 

नहीं मिली बाकी कैमरा सेंसर्स की जानकारी
Samsung Galaxy S23 FE के कैमरा सेटअप में मिलने वाले बाकी सेंसर्स की जानकारी अभी सामने नहीं आई है और सेल्फी कैमरा की क्षमता को लेकर भी कोई रिपोर्ट नहीं मिली है। Samsung Galaxy S21 FE, Galaxy S22 और Galaxy S23 में क्रम से 32MP, 10MP और 12MP सेल्फी कैमरा सेंसर्स दिए गए हैं। ऐसे में संभव है कि Galaxy S23 FE में भी मौजूदा फ्लैगशिप लाइनअप के बेस मॉडल Galaxy S23 जैसा ही फ्रंट कैमरा सेंसर दिया जाए। नए फोन के स्पेसिफिकेशंस भी लीक हुए हैं। 

Galaxy S23 FE के संभावित स्पेसिफिकेशंस
नए फैन एडिशन स्मार्टफोन में Exynos 2200 प्रोसेसर मिल सकता है, जो अभी Galaxy S22 में दिया गया है। इसके अलावा नए डिवाइस को सैमसंग 8GB तक रैम और 256GB तक स्टोरेज वाले कई वेरियंट्स में लॉन्च कर सकती है। Galaxy S23 FE में मिलने वाली 4500mAh बैटरी को 25W फास्ट चार्जिंग का सपोर्ट मिल सकता है। नई रिपोर्ट में कहा गया है कि जुलाई में सैमसंग के नए फोल्डेबल फोन्स लॉन्च होने के बाद ही फैन एडिशन डिवाइस पेश किया जाएगा।

ऐप पर पढ़ें