Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Samsung Galaxy S22 series could see price hike - Tech news hindi

Samsung के नए प्रीमियम स्मार्टफोन लॉन्च से पहले ही हो सकते हैं महंगे, इतनी बढ़ सकती है कीमत

सैमसंग (Samsung) अगले कुछ हफ्तों में अपने नेक्स्ट जेनरेशन Galaxy S-Series के प्रीमियम स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। सैमसंग के नए प्रीमियम फोन 8 फरवरी को आ सकते हैं। लॉन्च से पहले इन Galaxy S22...

Vishnu लाइव हिंदुस्तान, नई दिल्लीMon, 17 Jan 2022 07:01 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग (Samsung) अगले कुछ हफ्तों में अपने नेक्स्ट जेनरेशन Galaxy S-Series के प्रीमियम स्मार्टफोन लाने की तैयारी में है। सैमसंग के नए प्रीमियम फोन 8 फरवरी को आ सकते हैं। लॉन्च से पहले इन Galaxy S22 सीरीज के स्मार्टफोन्स के कई डीटेल्स ऑनलाइन लीक हुए हैं। अब कोरियाटाइम्स की एक लेटेस्ट रिपोर्ट में कहा गया है कि सैमसंग अपने इन फ्लैगशिप स्मार्टफोन्स के दाम बढ़ा सकती है। रिपोर्ट में कहा गया है कि कंपनी सेमीकंडक्टर्स की सप्लाई शॉर्टेज के कारण स्मार्टफोन्स के दाम बढ़ा सकती है। 

कई अहम कंपोनेंट्स के बढ़ गए हैं दाम
स्मार्टफोन बनाने में काम आने वाले कई अहम कलपुर्जों (कंपोनेंट्स) के प्राइस 30-40 पर्सेंट तक बढ़ गए हैं। इसके अलावा, पावर मैनेजमेंट चिप की कीमत भी 10-15 फीसदी बढ़ी है। यह बात गिज्मोचाइना की एक रिपोर्ट में कही गई है। कुछ रिपोर्ट्स में कहा गया है कि Samsung Galaxy S22 सीरीज 899 डॉलर की शुरुआती कीमत के साथ आ सकती है। यह नई सीरीज, Samsung Galaxy S21 के मुकाबले करीब 100 डॉलर महंगी हो सकती है। 

नई फ्लैगशिप सीरीज में 3 स्मार्टफोन लाएगी कंपनी
हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स में अलग ही दावा किया गया है। इन रिपोर्ट्स में कहा गया है कि ऐपल और चाइनीज ब्रांड्स से मिल रही तगड़ी प्रतिस्पर्धा के कारण कंपनी Galaxy S22 के प्राइस को गैलेक्सी S21 के बराबर ही रखेगी। सैमसंग अपनी नई फ्लैगशिप सीरीज के तहत Galaxy S22, Galaxy S22 Plus और Galaxy S22 Ultra लॉन्च करेगी। सैमसंग की यह नई सीरीज क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 1 चिपसेट या Exynoss 2200 प्रोसेसर के साथ आ सकती है। 

Samsung Galaxy S22 स्मार्टफोन में 6.06 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। वहीं, सैमसंग गैलेक्सी S22 Plus स्मार्टफोन में 6.55 इंच का डिस्प्ले दिया जा सकता है। इसके अलावा, सैमसंग गैलेक्सी S22 अल्ट्रा स्मार्टफोन 6.81 इंच के बड़े डिस्प्ले के साथ आ सकता है। सैमसंग गैलेक्सी S22 सीरीज के अल्ट्रा मॉडल में S-Pen Stylus के लिए स्लॉट दिया हो सकता है। स्मार्टफोन 45W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट के साथ आ सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें