Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Samsung Galaxy S21 Ultra specification leaked screen camera battery Samsung Galaxy S series

Samsung Galaxy S21 Ultra के स्पेसिफिकेशन हुए लीक, यहां जानें कैसी होगी स्क्रीन और कैमरा

कई लीक्स से ऐसे संकेत मिले हैंज जिनसे पता चला है कि सैमसंग अगले साल गैलेक्सी एस सीरीज के तहत तीन नए फोन लॉन्च कर सकती है। सीरीज में आने वाला एक स्मार्टफोन है सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा, जिसके कैमरा...

Nootan Vaindel लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 11 Nov 2020 10:33 AM
हमें फॉलो करें

कई लीक्स से ऐसे संकेत मिले हैंज जिनसे पता चला है कि सैमसंग अगले साल गैलेक्सी एस सीरीज के तहत तीन नए फोन लॉन्च कर सकती है। सीरीज में आने वाला एक स्मार्टफोन है सैमसंग गैलेक्सी S21 अल्ट्रा, जिसके कैमरा के बारे में हम पहले बता चुके हैं और अब हाल की आई एक लीक में इसकी स्क्रीन से जुड़ी जानकारी सामने आई है जिस हम आप से साझा करेंगे।

ट्विटर पर आइस यूनिवर्स अकाउंट के अनुसार, गैलेक्सी S21 अल्ट्रा में WQHD रिज़ॉल्यूशन LTPO स्क्रीन पैनल की सुविधा है। इसका मतलब यह भी है कि हैंडसेट को 120Hz रिफ्रेश रेट पैनल के साथ-साथ "लगभग बराबर चौड़ाई के बेज़ेल" मिलेंगे। इसके अलावा, स्मार्टफोन 108 मेगापिक्सेल HM3 सेंसर के साथ 45W चार्जिंग का सपोर्ट करता है।
गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा को 108-मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। जो कि सैमसंग के इसोसेल एचएम 3 सेंसर द्वारा संचालित है, जिसमें एकल पिक्सेल 0.8um तक पहुंचता है। इसोसेल HM3 सेंसर, Isocell HM1 सेंसर से छोटा और बेहतर होने की उम्मीद है। टिपस्टर का कहना है कि 108MP सेंसर के साथ, फोन को लेजर फोकस मिलने की उम्मीद है। लेकिन फोन में टाइम ऑफ फ्लाइट सेंसर के साथ न आने की बात कही जा रही है।

— Ice universe (@UniverseIce) November 10, 2020

टिपस्टर इशान अग्रवाल की एक अलग रिपोर्ट में कहा गया है कि गैलेक्सी एस 21 अल्ट्रा में 108-मेगापिक्सल सेंसर, 16-मेगापिक्सल सेंसर और 12-मेगापिक्सल सेंसर वाला ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप मिलेगा। सामने की तरफ, फोन में 40-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा होने की बात भी कही गई है।


इसके अतिरिक्त, फोन में एक 120Hz या 144Hz डिस्प्ले के साथ 6.8-इंच डायनामिक AMOLED डिस्प्ले मिलने की संभावना है। इसके क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 875 चिपसेट द्वारा संचालित होने की उम्मीद है जो 12GB रैम और 128GB स्टोरेज स्पेस के साथ आ सकता है। यह एंड्रॉएड 11-आधारित वन यूआई 3.0 पर चलेगा और इसमें  5,000mAh की बैटरी होने की उम्मीद है।

ऐप पर पढ़ें