DA Image
हिंदी न्यूज़ › गैजेट्स › Samsung के इस फोन को मिला Best Smartphone अवार्ड, Apple, Xiaomi और OnePlus रह गए पीछे
गैजेट्स

Samsung के इस फोन को मिला Best Smartphone अवार्ड, Apple, Xiaomi और OnePlus रह गए पीछे

लाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्ली Published By: Himani Gupta
Sat, 03 Jul 2021 10:22 AM
Samsung के इस फोन को मिला Best Smartphone अवार्ड, Apple, Xiaomi और OnePlus रह गए पीछे

Samsung के हाल ही में लॉन्च हुए स्मार्टफोन Samsung Galaxy S21 Ultra 5G को बेस्ट स्मार्टफोन के अवार्ड से समानित किया गया है। इस फोन को मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (MWC) 2021 के दौरान ग्लोबल मोबाइल अवार्ड्स (GLOMO अवार्ड्स) में सर्वश्रेष्ठ स्मार्टफोन श्रेणी जीती है। बता दें कि  GLOMO अवार्ड्स हार्डवेयर, सॉफ्टवेयर और सेवाओं के लिए पहचाने जाते हैं। आइए आपको बताते हैं कि Galaxy S21 Ultra 5G की किन स्मार्टफोन्स से भी टक्कर और किस आधार पर इसे मिला बेस्ट फोन का अवार्ड: 

 

ये भी पढ़ें:- LPG Gas Cylinder बुक करने पर मिल रही है 900 रुपये तक की छूट, फटाफट उठा लें इस शानदार ऑफर का फायदा

 

Galaxy S21 Ultra 5G इन स्मार्टफोन्स के साथ थी टक्कर 
बेस्ट स्मार्टफोन हासिल करने की लिस्ट में Apple iphone 12 Pro Max, OnePlus 9 Pro और Xiaomi Mi 11 Ultra स्मार्टफोन शामिल थे। इन सब फोन्स को पीछे छोड़ Galaxy S21 Ultra 5G ने बेस्ट स्मार्टफोन का अवार्ड जीता।

 

इन चीजों के आधार पर Galaxy S21 Ultra को मिली जीत 
आपको बता दें कि मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस 2021 के ज्यूरी ने बेस्ट फोन को चुनते वक्त इन बातों का ध्यान रखा था: डिवाइस परफॉर्मेंस और फॉर्म फैक्टर्स, फिजिकल डिजाइन और इनोवेशन, फंक्शनैलिटी और फीचर्स के मामले में कितना काम का है प्रोडक्ट, कीमत और वैल्यू फॉर मनी, ऑन-गोइंग कमिटमेंट ऑन सपोर्ट जैसे सॉफ्टवेयर अपग्रेड, जेन्यूइन न्यू इनोवेशन को जोड़ा जाना जैसे फॉर्म फैक्टर, टेक्नोलॉजी, फीचर्स, यूजर एक्सपीरियंस, क्वालिटी और रिलायबिलिटी।

 

ये भी पढ़ें:- ₹3500 सस्ते में खरीदें 6GB रैम और 4 रियर कैमरे वाला फोन, जानें पूरा ऑफर

 

Samsung Galaxy S21 Ultra 5G में मौजूद हैं ये खास फीचर्स 
Samsung Galaxy S21 Ultra 5G को सभी सेगमेंट में बेस्ट स्मार्टफोन का खिताब मिल गया है। फोन में शानदार एमोलेड डिस्प्ले है। स्मार्टफोन में 6.8 इंच की डिस्प्ले दी गई है। इसमें गोरिल्ला ग्लास Victus का प्रोटेक्शन दिया गया है। ये फोन S-Pen stylus सपोर्ट के साथ आता है। फोन में क्वाड रियर कैमरा मौजूद है। फोन का मेन कैमरा 108MP का है। इसके अलावा फोन में एक वाइड एंगल लेंस और दो टेलिफोटो लेंस का सपोर्ट दिया गया है। Galaxy S21 Ultra स्मार्टफोन में Snapdragon 888 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। फोन एंड्राइड 11 बेस्ड One UI3 पर काम करता है। स्मार्टफोन में 5000mAh की बैटरी दी गई है, जिसे 25W फास्ट चार्जर की मदद से चार्ज किया जा सकेगा। 

संबंधित खबरें