DA Image

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

Samsung Galaxy Note 10 और Note 10+ भारत में मंगलवार को होगा लॉन्च

samsung launch new devices

Samsung ने आखिरकार सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 और नोट 10 प्लस को भारत में लॉन्च करने की तारीख का ऐलान कर दिया है। इस दोनों फोन को भारत में 20 अगस्त को लॉन्च किया जाएगा। बताते चलें कि इस दोनों फोन को कंपनी सात अगस्त को न्यूयॉर्क में पेश कर चुकी है। सैमसंग गैलेक्सी नोट10 की शुरुआती कीमत भारत में 70 हजार रुपये के आसपास हो सकती है, जिसमें 8 जीबी रैम + 256 जीबी स्टोरेज मिलेगी।  सैमसंग गैलेक्सी नोट 10+ की शुरुआती कीमत 79,999 रुपये है। इस दाम में 12 जीबी रैम और 256 जीबी स्टोरेज वेरिएंट मिलेगा। सैमसंग गैलेक्सी नोट10 और नोट 10प्लस के कई फीचर एक समान हैं जबकि डिस्प्ले, बैटरी, रैम और स्टोरेज में अंतर है। दोनों ही फोन एस पेन के साथ आते हैं। 

पढ़ेंः Rakshabandhan 2019: रक्षाबंधन पर अपनी बहन को दे सकते हैं ये गिफ्ट, कम बजट में हैं अच्छे ऑप्शन

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10 एंड्रॉयड 9.0 पाई पर आधारित कंपनी के वन यूआई पर चलता है। इस पोन में 6.3 इंच का फुल एचडी प्लस इनफिनिटी ओ डिस्प्ले डायनामिक एमोलेड पैनल दिया गया है जो एचडीआर10 प्लस और डायनामिक टोन मैंपिंग को सपोर्ट करता है। साथ ही स्पीड के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर एक्सीनॉस 9825 प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है। 

पढ़ेंः Whatsapp में आएगा फिंगरप्रिंट लॉक/अनलॉक फीचर 

कैमरा सेटअप की बात करें तो इस फोन के बैक पैनल पर तीन कैमरों का सेटअप है। एक 12 मेगापिक्सल का एफ/2.1 अपर्चर वाला टेलीफोटो लेंस है। इसके साथ ही 123 डिग्री फील्ड ऑफ व्यू वाला एफ/ 2.2 अपर्चर से लैस 16 मेगापिक्सल का कैमरा है जो अल्ट्रा-वाइड एंगल के साथ आएगा। जबकि तीसरा लेंस 12 मेगापिक्सल का टेलीफोटो लेंस है। फ्रंट में 10 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है। इसमें 3500 एमएएच की बैटरी लगी है।

पढ़ेंः Jio Giga Fiber के इस प्लान में मिलेगा मुफ्त LED TV, जानें अन्य Plans

सैमसंग गैलेक्सी नोट 10+ में 6.8-इंच क्वाडएचडी+  इनफिनिटी-ओ डिस्प्ले है। यह 12 जीबी रैम और दो स्टोरेज वेरिएंट के साथ आएगा - 256 जीबी और 512 जीबी। दोनों ही वेरिएंट को माइक्रोएसडी कार्ड की मदद से 1 टीबी तक बढ़ाना संभव है। कैमरा सेटअप की बात करें तो बैक पैनल पर चार कैमरों का सेटअप है। तीन कैमरों का सेटअप सैमसंग गैलेक्सी 10 जैसे ही हैं और अन्य एक अतिरिक्त सेंसर दिया गया है। सैमसंग ने इस वीजीए सेंसर को डेप्थविज़न कैमरे का नाम दिया है। यह ऑब्जेक्ट का 3डी स्कैन लेने में मदद करेगा। साथ ही इसमें 4,300 एमएएच की बैटरी दी गई है जो 45 वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट करेगी। 

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Samsung Galaxy Note 10 and Galaxy Note 10plus will be launch on 20 august in india