Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung galaxy m53 5g expected to launch on 22 april in india - Tech news hindi

बड़ी खुशखबरी! 22 अप्रैल को आएगा 108MP कैमरे वाला Samsung का तगड़ा फोन, बैटरी और प्रोसेसर भी जबर्दस्त

सैमसंग गैलेक्सी M53 5G का इंतजार कर रहे यूजर्स के लिए अच्छी खबर है। कंपनी का यह फोन भारत में 22 अप्रैल को लॉन्च होने वाला है। सैमसंग का यह फोन 108MP के प्राइमरी कैमरा के साथ कई धांसू फीचर से लैस है।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 18 April 2022 12:40 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग ने हाल में यूरोपियन और कुछ एशियन मार्केट में अपने नए स्मार्टफोन Samsung Galaxy M53 5G को लॉन्च किया था। अब कंपनी इस जबर्दस्त 5G फोन को भारत में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। कंपनी ने कन्फर्म कर दिया है कि यह फोन भारत में 22 अप्रैल को दोपहर 12 बजे लॉन्च होगा। इसके साथ ही सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन की माइक्रोसाइट सैमसंग इंडिया और अमेजन इंडिया पर भी लाइव हो गई है। कंपनी का यह नया फोन 108MP कैमरा के साथ कई जबर्दस्त फीचर्स के साथ आएगा।

सैमसंग गैलेक्सी M53 5G के फीचर और स्पेसिफिकेशन
सैमसंग का यह फोन 6.7 इंच के फुल एचडी+ इनफिनिटी-O Super AMOLED डिस्प्ले के साथ आता है। इस डिस्प्ले में आपको 120Hz का रिफ्रेश रेट देखने को मिलेगा। कंपनी ने इस फोन को यूरोप और कुछ एशियन मार्केट्स में 6जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया है। भारत में भी यह इसी वेरिएंट में आ सकता है।

1टीबी तक के माइक्रो एसडी कार्ड को सपोर्ट करने वाले इस फोन में प्रोसेसर के तौर पर मीडियाटेक डाइमेंसिटी 900 चिपसेट दिया गया है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देने वाली है। इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी सेंसर के साथ एक 8 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ सेंसर और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो लेंस शामिल है। वहीं, सेल्फी के लिए इस फोन में कंपनी 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा दे रही है।  

ड्यूल सिम सपोर्ट वाले इस फोन में कंपनी 5000mAh की बैटरी दे रही है। यह बैटरी 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करती है। ओएस की बात करें तो यह फोन ऐंड्रॉयड 12 आउट-ऑफ-द-बॉक्स पर बेस्ड One UI  4.1 पर काम करता है। कनेक्टिविटी के लिए फोन में ड्यूल सिम के साथ वाई-फाई, ब्लूटूथ 5.2 और जीपीएस जैसे ऑप्शन दिए गए हैं। 

(Photo Credit: Digital Trends)

ऐप पर पढ़ें