DA Image
हिंदी न्यूज़   ›   गैजेट्स  ›  5 कैमरे और 6000mAh की बैटरी वाला, Samsung Galaxy M12 हुआ लॉन्च

गैजेट्स5 कैमरे और 6000mAh की बैटरी वाला, Samsung Galaxy M12 हुआ लॉन्च

लाइव हिंदुस्तान ,नई दिल्लीPublished By: Himani Gupta
Fri, 05 Feb 2021 08:39 PM
5 कैमरे और 6000mAh की बैटरी वाला, Samsung Galaxy M12 हुआ लॉन्च

Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन को आज शुक्रवार को कंपनी ने लॉन्च कर दिया है। इस अगामी स्मार्टफोन को कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर स्पॉट किया जा चुका है। कुछ समय पहले 91mobiles ने जानकारी दी थी कि इंडिया में इस फोन का मास-प्रॉडक्शन कंपनी की नोएडा फैक्ट्री में शुरू हो गया है। जिससे साफ हो गया था कि सैमसंग गैलेक्सी एम12 जल्द ही इंडिया में लॉन्च होने के लिए तैयार है। लेकिन अब कंपनी ने इस फोन को ऑफिशियल तौर वियतनाम में लॉन्च कर दिया है। सैमसंग की वियतनाम वेबसाइट पर फोन सभी स्पेसिफिकेशन्स के साथ लिस्ट हो गया है। आइए आपको बताते हैं कि फोन के सभी फीचर्स और कीमत के बारे में। 

 

ये भी पढ़ें:- BSNL के 199 रुपये वाले प्लान में अब फ्री कॉलिंग के साथ 25GB डेटा

 

Samsung Galaxy M12 के स्पेसिफिकेशन 
>> Samsung Galaxy M12 स्मार्टफोन में 6.5 इंच की PLS TFT डिस्प्ले दिया गया है। जिसका स्क्रीन रिजोल्यूशन 720 x 1600 पिक्सल है। 

>> सैमसंग ने इस स्मार्टफोन की डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा के लिए वाटरड्रॉप नॉच दी है। 

>> सैमसंग का यह स्मार्टफोन 2GHz ओक्ट-कोर चिपसेट के साथ पेश किया गया है। चिपसेट के लेकर कोई इंफॉर्मेशन शेयर नहीं की है, लेकिन कुछ रिपोर्ट में कहा जा रहा है कि यह स्मार्टफोन Exynos 850 के साथ लॉन्च किया गया है। सैमसंग के इस स्मार्टफोन में डुअल 4G LTE सिम का सपोर्ट दिया है। 

>> यह स्मार्टफोन Android 10 पर आधारित कंपनी के कस्टम यूजर इंटरफेस One UI पर रन करता है। 

 

ये भी पढ़ें:- Jio का धांसू रिचार्ज प्लान: सिर्फ 1 रुपया और देकर बढ़ जाएगी 28 दिन की वैलिडिटी और मिलेगा 56GB ज्यादा डेटा

 

>> सैमसंग ने इस स्मार्टफोन को तीन वेरिएंट 3GB+32GB, 4GB+64GB और 6GB+128GB स्टोरेज के साथ पेश किए गए हैं। microSD कार्ड के जरिए सैमसंग के इस स्मार्टफोन की स्टोरेज 1TB तक बढ़ाई जा सकती है। 

>> फोटोग्राफी के लिए फोन के रियर में क्वाड कैमरा सेटअप दिया गया है। इस सेटअप में अपर्चर F2.2 के साथ 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर, अपर्चर F2.2 के साथ 5 मेगापिक्सल का अल्ट्रावाइड सेंसर, अपर्चर F2.4 के साथ 2 मेगापिक्सल का एक मैक्रो और एक डेप्थ सेंसर दिया गया है। वहीं, सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए फोन में 8 मेगापिक्सल का कैमरा दिया गया है।

>> फोन में पावर बैकअप के लिए 6,000mAh की बैटरी दी गई है जो कि 15 वॉट सुपर फास्ट चार्जिंग टेक्नोलॉजी के साथ आती है। 

 

Samsung Galaxy M12 की कीमत 
अभी वेबसाइट पर फोन की कीमत को लेकर कोई जानकारी सामने नहीं आई है। हालांकि, वियतनाम में इस फोन के लॉन्च होने से साफ हो गया है कि जल्द ही यह इंडिया में एंट्री कर सकता है। कंपनी ने Attractive Black, Elegant Blue और Trendy Emerald Green कलर में फ़ोन को पेश किया है। 

संबंधित खबरें