फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्ससैमसंग ने डेढ़ लाख में मुड़ सकने वाला पहला फोन लांच किया

सैमसंग ने डेढ़ लाख में मुड़ सकने वाला पहला फोन लांच किया

सैमसंग ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए लांच किया है, जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। ऐसा फोन पेश करने वाली वह दुनिया की पहली मोबाइल फोन निर्माता कंपनी बन गई है। इसकी...

सैमसंग ने डेढ़ लाख में मुड़ सकने वाला पहला फोन लांच किया
सैन फ्रांसिस्को। एजेंसीFri, 22 Feb 2019 12:02 AM
ऐप पर पढ़ें

सैमसंग ने दुनिया का पहला ऐसा स्मार्टफोन ग्राहकों के लिए लांच किया है, जो मुड़ जाता है और खुलने पर टैबलेट बन जाता है। ऐसा फोन पेश करने वाली वह दुनिया की पहली मोबाइल फोन निर्माता कंपनी बन गई है। इसकी कीमत करीब डेढ़ लाख रुपये होगी। दक्षिण कोरिया कंपनी ने बुधवार को सैन फ्रांसिस्को में 'गैलेक्सी फोल्ड' पेश किया। कंपनी ने कहा कि हम जो फोन पेश कर रहे हैं वह न सिर्फ एक नई श्रेणी को पेश करता है, बल्कि यह एक नई श्रेणी ही है। इसके अलावा कंपनी का 749 डॉलर की कीमत वाला एस10-ई और 999 डॉलर वाला एस10 प्लस आठ मार्च से बाजार में उपलब्ध होगा।

एक साथ तीन एप चल सकेंगे फोन पर
फोन की बड़ी स्क्रीन पर एक साथ तीन-तीन एप को चलाया जा सकता है। जैसे कि आप एक ही समय में यूट्यूब पर वीडियो देख सकते हैं, अपने दोस्त को उसके बारे में संदेश भेजकर बता सकते हैं और उसी दौरान यात्रा विकल्पों के बारे में इंटरनेट सर्च भी कर सकते हैं।

पहला 5जी फोन का भी आगाज
सैमसंग ने 5जी नेटवर्क पर काम करने वाला पहला हैंडसेट गैलैक्सी एस10 भी पेश कर दिया है। हालांकि इसके बाजार में आने और कीमत का खुलासा नहीं किया है। 5जी बाजार में उतरने के लिए सैमसंग अपने मौजूदा हैंडसेट को भी अपग्रेड कर रही है। एप्पल जैसी कंपनियां अगले हफ्ते होने वाली मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस में अपना 5जी फोन ला सकती हैं।
 

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें