Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung galaxy f34 5g with 6000mah battery 50mp camera soon launched in india - Tech news hindi

लॉन्च से पहले फ्लिपकार्ट पर आया 6000mAh वाला 5G Samsung फोन, मिलेगा 50MP रियर कैमरा

सैमसंग भारत में एक नया एफ-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह भारत में अपने नए मिड-रेंज स्मार्टफोन के तौर पर Samsung Galaxy F34 5G लॉन्च करेगी।

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 25 July 2023 06:36 PM
हमें फॉलो करें

सैमसंग भारत में एक नया एफ-सीरीज स्मार्टफोन लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। कंपनी ने पुष्टि की है कि वह भारत में अपने नए मिड-रेंज स्मार्टफोन के तौर पर Samsung Galaxy F34 5G लॉन्च करेगी। फिलहाल, सैमसंग ने तारीख का खुलासा किए बिना केवल भारत में फोन के जल्द लॉन्च किए जाने की जानकारी दी है। कंपनी ने फ्लिपकार्ट पर इसका टीजर पेज जारी किया है। इसके अलावा, कंपनी ने गैलेक्सी F34 5G के कुछ खास स्पेसिफिकेशन और फीचर्स के बारे में भी जानकारी दी है। कहा जा रहा है कि सैमसंग के अपकमिंग फोन में 6000mAh की बड़ी बैटरी होगी। सैमसंग ने अपने अपकमिंग मिड-रेंजर के डिजाइन का भी खुलासा किया है। आइए सैमसंग गैलेक्सी F34 5G के स्पेसिफिकेशन, फीचर्स और अब तक सामने आई डिटेल्स पर जनर डालते हैं।

Samsung Galaxy F34 5G में क्या होगा खास
सैमसंग गैलेक्सी F34 5G जल्द ही भारत आ रहा है और लॉन्च से पहले, कंपनी ने फोन के कुछ खास स्पेसिफिकेशन का खुलासा कर दिया है। गैलेक्सी F34 5G में कर्व्ड रियर पैनल और फ्रेम होगा। तस्वीरों से पता चलता है कि गैलेक्सी F34 5G में राइट साइड एक पावर बटन है, जिसके ऊपर वॉल्यूम रॉकर है। ऐसा लग रहा है कि फोन में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। फोन में डिस्प्ले के टॉप पर वॉटर-ड्रॉप नॉच है। जबकि साइड बेजल्स काफी पतले हैं, इसकी तुलना में चिन थोड़ी मोटी लगती है। सैमसंग ने यह भी खुलासा किया कि गैलेक्सी F34 में सुपर AMOLED डिस्प्ले है। फोन के डिस्प्ले में 120 हर्ट्ज रिफ्रेश रेट और 1000 निट्स तक की पीक ब्राइटनेस का भी सपोर्ट मिलेगा।

गैलेक्सी F34 5G में 50 मेगापिक्सेल मेन रियर कैमरा
गैलेक्सी F34 5G
में पॉलीकार्बोनेट बैक होगा और यह दो कलर ऑप्शन - ग्रीन और ब्लैक में लॉन्च होगा। ट्रिपल-कैमरा सेटअप के लिए इसमें पीछे की तरफ तीन सर्कुलर कटआउट हैं। फोन में 50 मेगापिक्सेल प्राइमरी कैमरा सेंसर होने की भी जानकारी दी गई है। सैमसंग ने यह भी खुलासा किया कि फोन में ऑप्टिकल इमेज स्टेबिलाइजेशन (OIS) के लिए सपोर्ट होगा। इसके अलावा इसमें फन मोड का सपोर्ट मिलेगा, जिसमें 16 अलग-अलग इनबिल्ट लेंस इफेक्ट हैं। इसमें सिंगल टेक का भी सपोर्ट है, जो एक शॉट में चार वीडियो और चार फोटो कैप्चर करता है। सैमसंग ने यह भी खुलासा किया कि फोन में 6000mAh की दमदार बैटरी होगी, जो 2 दिन तक की बैटरी लाइफ प्रदान करेगी।

फोन में मिल सकते हैं ये खास फीचर्स
फोन के अन्य डिटेल फिलहाल सामने नहीं आई है। ऐसा लग रहा है कि गैलेक्सी F34 5G, गैलेक्सी M34 5G का रीबैज्ड वर्जन होगा, जिसे हाल ही में भारत में लॉन्च किया गया था। फोन को इंडियन स्टैंडर्ड सर्टिफिकेशन वेबसाइट पर एक साथ देखा गया था। यदि फोन वास्तव में गैलेक्सी M34 5G का रीबैज है, तो F34 5G में फुल एचडी प्लस रिजॉल्यूशन के साथ 6.5-इंच AMOLED डिस्प्ले होने की संभावना है। इसमें Exynos 1280 प्रोसेसर भी होगा। ट्रिपल-कैमरा सेटअप में 8 मेगापिक्सेल अल्ट्रा-वाइड कैमरा और 2 मेगापिक्सेल मैक्रो सेंसर हो सकता है। सेल्फी के लिए फोन में 16 मेगापिक्सेल का फ्रंट कैमरा हो सकता है।

ऐप पर पढ़ें