Hindi NewsGadgets NewsSamsung Galaxy A9 Review hindi

खूबसूरत फोटो खींचता है सैमसंग गैलेक्सी ए9

फोन में कैमरे की शुरुआत वीजीए (वीडियो ग्राफी एरे) के साथ हुई। फिर मेगापिक्सल, इसके बाद डुअल रियर कैमरा फिर तीन कैमरा और अब यह तकनीक चार कैमरे पर आ गई है। सैमसंग गैलेक्सी ए9 चार कैमरे के साथ आ चुका...

खूबसूरत फोटो खींचता है सैमसंग गैलेक्सी ए9
लाइव हिन्दुस्तान नई दिल्ली Mon, 10 Dec 2018 05:34 PM
हमें फॉलो करें

फोन में कैमरे की शुरुआत वीजीए (वीडियो ग्राफी एरे) के साथ हुई। फिर मेगापिक्सल, इसके बाद डुअल रियर कैमरा फिर तीन कैमरा और अब यह तकनीक चार कैमरे पर आ गई है। सैमसंग गैलेक्सी ए9 चार कैमरे के साथ आ चुका है। देखने में यह एक खूबसूरत फोन है। बैक पैनल पर कंपनी ने एकदम खास तरह के ग्लास का इस्तेमाल किया है जो खूबसूरती बढ़ाने के साथ मजबूती भी देता है और गिरने के बाद इसमें किसी तरह का नुकसान नहीं होता। 

कैमरा 
गैलेक्सी ए9 में 24 मेगापिक्सल+5 मेगापिक्सल प्राइमरी सेंसर, 2x ऑप्टिकल जूम के साथ 10 मेगापिक्सल और 8 मेगापिक्सल अल्ट्रा-वाइड सेंसर दिए गए हैं। इस फोन से खींची गई फोटो एक खूबसूरत अहसास देती है। कम रोशनी हो या फिर ज्यादा रोशनी दोनों ही परिस्थितियों में एक बेहतर तस्वीर प्राप्त होती है। इससे ली गई फोटो रंग को और निखार देती है। गौर करने वाली बात यह है कि 24 मेगापिक्सल प्राइमरी कैमरा सीन ऑप्टिमाइजर मोड में आर्टिफिशल इंटेलिजेंस का इस्तेमाल कर 19 सीन डिटेक्ट कर लेता है। इसके अलावा गैलेक्सी ए9 में बोकेह मोड के लिए डेप्थ सेंसर है। इसके साथ ही तस्वीरें खींचने के बाद भी बैकग्राउंड को ब्लर किया जा सकता है। सेल्फी के शौकीनों के लिए कंपनी ने फोन में 24 मेगापिक्सल फ्रंट कैमरा दिया है जो फेस अनलॉक का काम भी करता है। 

बिना नॉच का फुल व्यू डिस्प्ले 
फोन में आगे की तरफ 6.3 इंच सुपर एमोलेड डिस्प्ले है जिसे सैमसंग इनफिनिटी डिस्प्ले कहा गया है। फोन में आगे की तरफ पूरी तरह डिस्प्ले का कब्जा है और इसमें किसी तरह की नॉच नहीं है। हैंडसेट में बैक पर 3डी कर्व्ड ग्लास और मेटल फ्रेम है। कुल मिलाकर कहें तो गैलेक्सी ए9 (2018) प्रीमियम दिखता है और हाथ में सुविधाजनक रहता है। फोन में पावर और वॉल्यूम बटन दांईं तरफ दिए गए हैं। गैलेक्सी ए9 (2018) में बांईं तरफ बिक्सबी बटन है, जिससे सैमसंग के वॉइस असिस्टेंट को एक्टिव किया जा सकता है। गैलेक्सी ए9 में रियर पर एक फिंगरप्रिंट स्कैनर दिया गया है और इसे इस्तेमाल करने में हमें कोई परेशानी नहीं हुई।  गैलेक्सी ए9 में क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 660 प्रोसेसर दिया गया है। फोन को 6 जीबी रैम के साथ 128 जीबी इनबिल्ट स्टोरेज वेरियंट में उपलब्ध कराया गया है। 

ऐप पर पढ़ें