Hindi NewsGadgets Newssamsung galaxy a73 5g gets fcc certifications launch expected soon - Tech news hindi

तहलका मचाने आ रहा Samsung Galaxy A73 5G, 108MP कैमरा के साथ फोन में मिलेंगे कई दमदार फीचर

सैमसंग (Samsung) आजकल अपनी गैलेक्सी A सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy A73 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन को हाल में कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा गया था और अब इसे FCC सर्टिफिकेशन भी मिल...

तहलका मचाने आ रहा Samsung Galaxy A73 5G, 108MP कैमरा के साथ फोन में मिलेंगे कई दमदार फीचर
Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीThu, 24 Feb 2022 09:58 AM
हमें फॉलो करें

सैमसंग (Samsung) आजकल अपनी गैलेक्सी A सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy A73 5G को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन को हाल में कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर देखा गया था और अब इसे FCC सर्टिफिकेशन भी मिल गया है। FCC पर सैमसंग के इस अपकमिंग स्मार्टफोन का मॉडल नंबर SM-A736B और SM-A736B/DS है। इस लिस्टिंग में फोन के बारे में ज्यादा जानकारी तो मौजूद नहीं है, लेकिन जितनी डीटेल मौजूद है उसके हिसाब से यह फोन 25 वॉट की फास्ट चार्जिंग के साथ आ सकता है। लीक रिपोर्ट्स में यह भी कहा गया है कि फोन में कंपनी 108 मेगापिक्सल का प्राइमरी कैमरा दे सकती है। 

मिल सकते हैं ये फीचर और स्पेसिफिकेशन
लीक रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इस फोन में 90Hz के रिफ्रेश रेट और हाई रिफ्रेश रेट के साथ 6.7 इंच का फुल एचडी+ AMOLED डिस्प्ले दिया जा सकता है। फोन की स्क्रीन पंच-होल डिजाइन के साथ आएगी और इसमें अंडर-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट सेंसर भी देखने को मिल सकता है। सैमसंग का यह फोन कम से कम 8जीबी रैम और 128जीबी के इंटरनल स्टोरेज से लैस होगा। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इसमें स्नैपड्रैगन 750G चिपसेट ऑफर कर सकती है। 

फोटोग्राफी के लिए फोन में एलईडी फ्लैश के साथ क्वॉड रियर कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है। इसमें 108 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 12 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड ऐंगल सेंसर, एक टेलिफोटो और एक ऑग्जिलरी सेंसर शामिल हो सकते हैं। फोन बड़ी बैटरी के साथ आ सकता है और यह ऐंड्रॉयड 12 ओएस पर काम करेगा।

अगले महीने लॉन्च होगा गैलेक्सी M33
सैमसंग मार्च में गैलेक्सी M सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy M33 को लॉन्च कर सकता है। यह फोन 5G के साथ 4G वेरियंट में भी आएगा। रिपोर्ट्स के अनुसार इस फोन में Exynos 1200 चिपसेट के साथ 6000mAh की बैटरी दी जा सकती है। फोटोग्राफी के लिए इस फोन में कंपनी 64 मेगापिक्सल का प्राइमरी ऑफर किया जा सकता है। इस फोन की कीमत 20,999 रुपये के आसपास रहने की संभावना है। 

ऐप पर पढ़ें