Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़samsung galaxy a03 expected to launch soon as support page goes live - Tech news hindi

Samsung Galaxy A03 जल्द होगा लॉन्च, कंपनी की वेबसाइट पर लाइव हुआ सपोर्ट पेज

Samsung आजकल अपनी गैलेक्सी A सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy A03 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसी बीच इस अपकमिंग...

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीWed, 27 Oct 2021 02:31 PM
हमें फॉलो करें

Samsung आजकल अपनी गैलेक्सी A सीरीज के नए स्मार्टफोन Galaxy A03 को लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। फोन की लॉन्च डेट के बारे में कंपनी की तरफ से अभी कोई जानकारी नहीं दी गई है, लेकिन इसी बीच इस अपकमिंग स्मार्टफोन को सपोर्ट पेज सैमसंग इंडिया और सैमसंग रूस की वेबसाइट पर लाइव हो गया है। इस सपोर्ट पेज पर कंपनी ने फोन के फीचर और स्पेसिफिकेशन्स के बारे में कोई जानकारी नहीं दी है। सपोर्ट पेज के अनुसार इस फोन का मॉडल नंबर SM-A032F/DS है।

ड्यूल सिम सपोर्ट और Unisoc प्रोसेसर
DS से अंदाजा लगाया जा रहा है कि यह फोन ड्यूल सिम सपोर्ट के साथ आएगा। पिछले कुछ दिनों में इस फोन से जुड़े कई लीक्स आए हैं। इसके अलावा फोन को खास स्पेसिफिकेशन्स के डीटेल्स के साथ कई सर्टिफिकेशन वेबसाइट्स पर भी देखा जा चुका है। लीक रिपोर्ट्स के अनुसार यह फोन Unisoc चिपसेट के साथ आएगा। इसके अलावा फोन में कंपनी ऐंड्रॉयड 11 ओएस आउट-ऑफ-द-बॉक्स ऑफर कर सकती है। कुछ एक्सपर्ट्स का मानना है कि यह फोन गैलेक्सी A03s के ट्रिम-डाउन वर्जन के तौर पर मार्केट में एंट्री कर सकता है। 

2जीबी रैम के साथ आ सकता है फोन
रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी का यह फोन 2जीबी रैम और 32जीबी के इंटरनल स्टोरेज के साथ आ सकता है। प्रोसेसर के तौर पर कंपनी इस फोन में Unisoc SC9863A चिपसेट ऑफर कर सकती है। फोन में माइक्रो एसडी कार्ड सपोर्ट मिलने की भी उम्मीद है। फोन ऐंड्रॉयड 11 पर बेस्ड कंपनी के कस्टमाइज्ड ओएस के साथ आएगा।

दी जा सकती है 5000mAh की बैटरी
फोन को पावर देने के लिए कंपनी इसमें 5000mAh की बैटरी दे सकती है। हो सकता है कि इसमें 15 वॉट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट न मिले। गैलेक्सी A03 की तरह यह फोन भी 6.5 इंच के एचडी+ रेजॉलूशन और थिक बेजल्स के साथ आ सकता है। फोटोग्राफी के लिए कंपनी इस फोन में एलईडी फ्लैश के साथ ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दे सकती है।

10 हजार रुपये के आसपास हो सकती है कीमत
इसमें 13 मेगापिक्सल के प्राइमरी कैमरा के साथ एक 2 मेगापिक्सल का डेप्थ और एक 2 मेगापिक्सल का मैक्रो कैमरा मिलने की उम्मीद है। फोन की कीमत 10 हजार रुपये के आसपास रहने की उम्मीद है। माना जा रहा है कि आने वाले कुछ हफ्तों में यह फोन मार्केट में एंट्री कर सकता है।  

ऐप पर पढ़ें