फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सतेजी से बढ़ रही Samsung स्मार्टफोन की डिमांड, Xiaomi को पीछे छोड़ बन सकता बेस्ट सेलिंग फोन

तेजी से बढ़ रही Samsung स्मार्टफोन की डिमांड, Xiaomi को पीछे छोड़ बन सकता बेस्ट सेलिंग फोन

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट रिसर्च ने हाल ही में 2023 की क्वार्टरली मार्केट मॉनिटर रिपोर्ट जारी की है। सैमसंग 2023 में Xiaomi को टॉप स्मार्टफोन प्लेयर के रूप में पछाड़ने के लिए तैयार है:

तेजी से बढ़ रही Samsung स्मार्टफोन की डिमांड, Xiaomi को पीछे छोड़ बन सकता बेस्ट सेलिंग फोन
Himani Guptaलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीTue, 05 Dec 2023 07:48 PM
ऐप पर पढ़ें

रिसर्च फर्म काउंटरपॉइंट रिसर्च ने हाल ही में 2023 की क्वार्टरली मार्केट मॉनिटर रिपोर्ट जारी की है। सैमसंग 2023 में भारत में वॉल्यूम के हिसाब से Xiaomi को टॉप स्मार्टफोन प्लेयर के रूप में पछाड़ने के लिए तैयार है। यहां वह सब कुछ है जो आपको भारत और ग्लोबल बाजारों में सैमसंग की बाजार हिस्सेदारी के बारे में जानने की जरूरत है:

 

काउंटरपॉइंट रिपोर्ट के अनुसार सैमसंग के पास प्रत्येक डिस्ट्रीब्यूशन चैनल के लिए विशिष्ट स्मार्टफोन सीरीज है, जिससे वॉल्यूम बढ़ाने में मदद मिली है। उदाहरण के लिए, गैलेक्सी ए सीरीज़ ऑफ़लाइन चैनलों के लिए है, एफ सीरीज़ ऑनलाइन रिटेलर फ्लिपकार्ट पर और एम सीरीज़ अमेजन पर है। इसके अलावा, काउंटरप्वाइंट के अनुसार, सैमसंग की प्रीमियम गैलेक्सी एस और जेड सीरीज़ ने भी भारतीय बाजार में अच्छा प्रदर्शन किया है। इससे सैमसंग को अपने ग्राहक बढ़ाने में मदद मिली है।

 

Amazon ने गलती से लीक कर दी iQOO 12 की कीमत, लॉन्च से पहले जानिए सबकुछ

 

एप्पल और टेक्नो राइज
प्रीमियम श्रेणी में iPhone 14 Pro सीरीज के प्रदर्शन की बदौलत Apple के कुवैत में सैमसंग से आगे निकलने की संभावना है। काउंटरपॉइंट ने एक रिसर्च की है जिसके मुताबिक दक्षिण पूर्वी एशिया में Tecno, Infinix और Apple सबसे तेजी से विकास करने वाले ब्रैंड्स हैं। हालांकि क्षेत्र में स्मार्टफोन शिपमेंट में ईयर ओवर ईयर बेसिस पर 2 प्रतिशत की कमी आई है। लेकिन तीसरी तिमाही में यह 3 प्रतिशत बढ़ी है। 

 

रिपोर्ट के अनुसार, Infinix और Tecno बजट में स्ट्रॉन्ग स्पेसिफिकेशंस देकर मार्केट में लीड हासिल कर रहे हैं। Samsung और Xiaomi के लिए कहा गया है कि कंपनियां अपनी सभी प्राइस रेंज में नए मॉडल्स उतार कर मार्केट में जगह बनाए हुए हैं जबकि Oppo, Vivo जैसे ब्रैंड्स लिमिटिड मॉडल्स पेश कर रही हैं। 

 

घर की चकाचक सफाई के लिए आ गया Portable Vacuum Cleaner, कीमत 1500 रुपये से कम

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें