Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Samsung apparently working on a new charger Power Adapter Trio that can fast charge three device at a time - Tech news hindi

अब चुटकियों में होगी चार्जिंग: ये चार्जर एकसाथ तेजी से चार्ज करेगा तीन डिवाइस, देखें कीमत

फोन हो या लैपटॉप इन्हें चार्ज करने के लिए कोई भी घंटो वेस्ट नहीं करना चाहता। बात तब और बिगड़ जाती है जब सफर के दौरान किसी डिवाइस को चार्ज करना हो। ऐसे में हर कोई अपने गैजेट्स को फटाफट चार्ज करना...

Arpit Soni लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 22 Nov 2021 08:02 PM
हमें फॉलो करें

फोन हो या लैपटॉप इन्हें चार्ज करने के लिए कोई भी घंटो वेस्ट नहीं करना चाहता। बात तब और बिगड़ जाती है जब सफर के दौरान किसी डिवाइस को चार्ज करना हो। ऐसे में हर कोई अपने गैजेट्स को फटाफट चार्ज करना चाहता है। इस समस्या का हर सैमसंग ने निकाल लिया है। स्मार्टफोन, टैबलेट, लैपटॉप जैसे विभिन्न मोबाइल कंप्यूटिंग प्रोडक्ट्स की पेशकश के अलावा, सैमसंग कई इलेक्ट्रॉनिक एक्सेसरीज भी बनाती है। अब, कंपनी स्पष्ट रूप से एक नए चार्जर पर काम कर रही है जो इन सभी प्रोडक्ट्स को तेजी से चार्ज कर सकता है।

कैसे काम करेगा पावर एडॉप्टर ट्रायो!
विचाराधीन चार्जर EP-T6530 है, जिसे दक्षिण कोरियाई तकनीकी दिग्गज पावर एडॉप्टर ट्रायो (वाया सैममोबाइल) कह सकते हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह एक चार्जिंग एडॉप्टर है जो आपको अपने सभी डिवाइसेस को एक साथ चार्ज करने का एक तरीका प्रदान करता है ताकि किसी को कई सारे एडेप्टर नहीं रखने पड़ें। दूसरे शब्दों में कहें तो यह उन लोगों के लिए विशेष रूप से उपयोगी होगा जो यात्रा कर रहे हैं और यात्रा पर हैं।

कितनी होगी कीमत?
फिलहाल, चार्जर कुछ यूरोपीय वेबसाइट पर बिक्री के लिए पहले से ही उपलब्ध है, हालांकि, कंपनी ने अभी तक इस प्रोडक्ट की आधिकारिक घोषणा नहीं की है। इसलिए, यह अज्ञात है कि अधिकतम बिजली उत्पादन 65W या 105W होगा, क्योंकि एडेप्टर में तीन पोर्ट (1x 65W यूएसबी टाइप-सी, 1x 25W यूएसबी टाइप-सी, और 1x 15W यूएसबी टाइप-ए) हैं। यूरोपीय वेबसाइट लिस्टिंग से इसकी कीमत लगभग 63 यूएस डॉलर (यानी लगभग 4700 रुपए) होने का भी पता चलता है।

ये भी पढ़ें- Airtel ने बढ़ा दिया टेंशन! तो बजट और वैलिडिटी हर मायने में बेस्ट हैं इस कंपनी के प्लान, देखें लिस्ट

एक साथ चार्ज होंगे तीन डिवाइस
यदि ये स्पेसिफिकेशन सही हैं, तो आप अपने गैलेक्सी बुक, गैलेक्सी S21, या यहां तक ​​कि गैलेक्सी Z Flip3 के बीच कुछ भी तेजी से चार्ज करने की उम्मीद कर सकते हैं। हालांकि, प्रोडक्ट को अभी तक आधिकारिक रूप से लॉन्च नहीं किया गया है, इसलिए इस रिपोर्ट को अभी के लिए एक चुटकी नमक के साथ लें और अधिक अपडेट के लिए बने रहें।

ऐप पर पढ़ें