अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

सैमसंग मई में करेगी 4K QLED टीवी लॉन्च

सैमसंग इस साल की दूसरी तिमाही में 4K क्यूएलईडी को भारतीय बाजार में  लॉन्च करने जा रही है। सैमसंग ने साल 2017 में भारत में क्यूएलईडी टीवी सीरीज लॉन्च किया था, जिसे काफी अच्छी प्रतिक्रिया मिली। इसके बाद सैमसंग ने यह फैसला लिया है। सैमसंग मई महीने में 4K क्यूएलईडी टीवी लॉन्च कर सकता है।
 
सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने अपने फ्लैगशिप क्यूएलईडी (क्वांटम डॉट लाइट एमिटिंग डायोड) टीवी को बुधवार को लॉन्च किया था, जिसमें 85 इंच का 8के कृत्रिम बुद्धिमत्ता (एआई) संचालित टीवी भी शामिल है। सैमसंग ने अपने फ्लैगशिप सीरीज के टीवी की कीमतों की घोषणा अभी नहीं की है, लेकिन मार्च में इसे ग्लोबल मॉर्केट में और मई के अंत तक भारतीय बाजार में उतारा जाएगा।

2017 में भारतीय टीवी बाजार में सैमसंग की हिस्सेदारी 30 फीसदी रही और प्रीमियम टीवी खंड में कंपनी की हिस्सेदारी 50 फीसदी रही। कंपनी के एक अधिकारी ने कहा, “विश्व स्तरीय तकनीक, ग्राहक केंद्रित नवाचार के साथ हम इस खंड में अपने नेतृत्वकारी भूमिका को लेकर आश्वस्त हैं।”

सैमसंग ने अपने एक बयान में कहा, “ग्राहक बड़ी स्क्रीन चाहते हैं। हालांकि लिविंग रूम का आकार बढ़ा नहीं है। इसलिए हमारी क्यूएलईडी प्रौद्योगिकी उसी आकार के जगह में विशाल आकार वाले टीवी में विस्तृत अनुभव मुहैया कराती है।” सैमसंग के टीवी में इंटेलीजेंस प्लेटफार्म 'बिक्सबाई' इन-बिल्ट है, जो पसंदीदा फिल्म या गाने के लिए कहने पर उसे ढूंढकर दिखाता है।

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Samsung 4K QLED series coming to India in May