Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़sam altman will be joining microsoft says satya nadella in x post - Tech news hindi

Sam Altman को मिला सत्या नडेला का साथ, X पोस्ट में दी बड़ी जानकारी

ओपन एआई के Ex-Ceo सैम ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ने जा रहे हैं। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला ने एक X पोस्ट करके यह जानकारी दी। सैम ऑल्टमैन को बीते शुक्रवार को ओपनएआई के निकाला गया था।

Prashant Singh लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 20 Nov 2023 02:20 PM
हमें फॉलो करें

OpenAI के ex-CEO सैम ऑल्टमैन माइक्रोसॉफ्ट से जुड़ने जा रहे हैं। सैम ऑल्टमैन को बीते शुक्रवार को ओपनएआई से निकाला गया था। माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ Satya Nadella ने एक X पोस्ट करके यह जानकारी दी। नडेला ने अपने ट्वीट में लिखा कि वे ओपनएआई के साथ अपनी पार्टनरशिप के लिए प्रतिबद्ध हैं और उन्हें अपने प्रोडक्ट रोडमैप पर भरोसा है। इसी पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा कि सैम ऑल्टमैन और ग्रेग ब्रॉकमैन एक नई और अडवांस्ड एआई रिसर्च टीम को लीड करेंगे। 

ओपन एआई को मिला नया सीईओ
आज ही ओपनएआई ने ऑल्टमैन को बहाल करने के लिए निवेशकों की मांग को खारिज करते हुए ट्विच (Twitch) के ex-Chief एम्मेट शीयर (Emmett Shear) को अगले सीईओ के रूप में नियुक्त किया। पिछले हफ्ते चैटजीपीटी बनाने वाली कंपनी ओपनएआई ने ऑल्टमैन को यह कहते हुए बर्खास्त कर दिया था कि उन्हें अब माइक्रोसॉफ्ट समर्थित एआई फर्म को लीड करने की उनकी काबिलियत पर भरोसा नहीं है।

जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर से तुलना
ऑल्टमैन ने 2015 में ओपनएआई की शुरुआत करने में मदद की थी। पिछले साल चैटजीपीटी रिलीज होने के बाद से ऑल्टमैन एआई के फायदों और खतरों पर सबसे अधिक बात करने वाले लोगों में से एक रहे हैं। सितंबर में न्यूयॉर्क मैगजीन ने एक प्रोफाइल पब्लिश किया था, जिसमें ऑल्टमैन की तुलना जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर से की गई थी। ओपेनहाइमर को परमाणु बम के जनक के रूप में जाना जाता है। 

लेटेस्ट   Hindi News,  लोकसभा चुनाव 2024,  बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

ऐप पर पढ़ें