फोटो गैलरी

Hindi News गैजेट्सSam Altman फिर से बनेंगे OpenAI के सीईओ? X पोस्ट से मची हलचल

Sam Altman फिर से बनेंगे OpenAI के सीईओ? X पोस्ट से मची हलचल

ऑल्टमैन ने पोस्ट में लिखा कि वह ओपनएआई की टीम से बहुत प्यार करते हैं। सैम ऑल्टमैन के इस पोस्ट से अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह फिर से कंपनी के सीईओ बन सकते हैं। आइए जानते हैं डीटेल।

Sam Altman फिर से बनेंगे OpenAI के सीईओ? X पोस्ट से मची हलचल
Prashant Singhलाइव हिन्दुस्तान,नई दिल्लीSun, 19 Nov 2023 03:09 PM
ऐप पर पढ़ें

OpenAI के सीईओ सैम ऑल्टमैन की कंपनी में वापसी हो सकती है। शुक्रवार को कंपनी के बोर्ड मेंबर्स के फैसले के बाद ऑल्टमैन तो नौकरी से निकाल दिया गया था। ऑल्टमैन के बारे में कंपनी ने कहा था कि वह बोर्ड के साथ सही ढंग से कम्यूनिकेट नहीं कर रहे थे और इस कारण बोर्ड को काम करने में परेशानी हो रही थी। आज ऑल्टमैन ने एक X पोस्ट किया, जिससे इस मामले में एक बड़ा मोड़ आ गया है। ऑल्टमैन ने पोस्ट में लिखा कि वह ओपनएआई की टीम से बहुत प्यार करते हैं। ऑल्टमैन के इस पोस्ट से अब अंदाजा लगाया जा रहा है कि वह फिर से कंपनी के सीईओ बन सकते हैं।

पूर्व अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन ने पोस्ट पर किया रिप्लाइ
ऑल्टमैन की पोस्ट पर रिप्लाइ करते हुए ओपनएआई के पूर्व अध्यक्ष ग्रेग ब्रॉकमैन ने दिल वाला इमोजी पोस्ट किया। ब्रॉकमैन ने कहा कि उन्होंने शुक्रवार को ऑल्टमैन को निकाले जाने के बाद कंपनी छोड़ दी थी। द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार में यह भी कहा गया है कि ऑल्टमैन को निकाले जाने के बाद कई लोग उनके सपोर्ट में आ गए और इसी कारण ओपनएआई बोर्ड ऑल्टमैन को फिर के सीईओ बनाने की कोशिश में लग गया है। इसी बीच यह भी चर्चा है कि ऑल्टमैन अब अपना कुछ शुरू कर सकते हैं। हालांकि, इस बारे में अभी पक्के तौर पर कुछ कहा नहीं जा सकता।

Oppo की सुपर डील में यूजर्स की मौज, MRP से बेहद सस्ते हुए A सीरीज के फोन

शुरू हुई डैमेज कंट्रोल की कोशिश
सूत्रों के अनुसार माइक्रोसॉफ्ट जैसे ओपनएआई के कुछ बढ़े निवेशक अब डैमेज कंट्रोल पर विचार कर रहे हैं। इसमें संभवतः ऑल्टमैन को सीईओ के रूप में बहाल करने के लिए बोर्ड पर दबाव डालना भी शामिल है, क्योंकि उनके बिना बड़े लेवल पर टैलेंटेड लोग कंपनी छोड़ कर जा सकते हैं। माइक्रोसॉफ्ट ने फिलहाल इस बारे में कोई टिप्पणी करने से इनकार किया है। कथित तौर पर माइक्रोसॉफ्ट के पास कंपनी का 49% हिस्सा है, जबकि अन्य निवेशक और कर्मचारी 49% को नियंत्रित करते हैं। जबकि, 2% का स्वामित्व OpenAI के नॉन-प्रॉफिट पैरेंट के पास है। बताते चले कि कंपनी ने सैम ऑल्टमैन के जाने के बाद मीरा मूर्ति को अंतरिम सीईओ नियुक्त किया है।

(Photo: finanzasdigital)

हिन्दुस्तान का वॉट्सऐप चैनल फॉलो करें