Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Reliance Jio Value Prepaid Plans After Price tariff Hike starts from 155 rupees plan - Tech news hindi

Jio के तीन ताबड़तोड़ प्लान! कम कीमत में पाएं हाई स्पीड डेटा, फ्री कॉलिंग, लंबी वैलिडिटी और कई फायदे

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 1 दिसंबर से अपने प्रीपेड प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है। टैरिफ में हुई वृद्धि के बाद, जियो के 'वैल्यू' प्लान्स बदल गए हैं। जियो के पास 155 रुपये से शुरू होने वाले...

Himani Gupta लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्ली Fri, 3 Dec 2021 10:18 AM
हमें फॉलो करें

रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने 1 दिसंबर से अपने प्रीपेड प्लान्स में बढ़ोतरी कर दी है। टैरिफ में हुई वृद्धि के बाद, जियो के 'वैल्यू' प्लान्स बदल गए हैं। जियो के पास 155 रुपये से शुरू होने वाले तीन 'वैल्यू' प्रीपेड प्लान हैं। यदि आप ऐसे यूजर हैं जो किफायती प्रीपेड प्लान के साथ रिचार्ज करना पसंद करते हैं तो ये प्लान्स आपके लिए बेस्ट हैं। इन प्लान्स में ज्यादा डेटा और वैलिडिटी मिलती है। ये तीन प्रीपेड प्लान आपके लिए वैल्यू फॉर मनी हैं। हम जिन प्लान्स के बारे में बात कर रहे हैं, उनकी कीमत 155 रुपये, 395 रुपये और 1559 रुपये है। हम अलग-अलग यूजर्स की जरूरत के हिसाब से इन प्लान्स के बारे में आपको विस्तार से बता रहे हैं।

 

 

Reliance Jio के तीन 'वैल्यू' प्रीपेड प्लान
1. पहला 'वैल्यू' प्लान तीनों में सबसे सस्ता है। रिलायंस जियो का यह प्लान 155 रुपये की कीमत पर आता है और इसकी वैलिडिटी 28 दिनों की है। यह प्लान अपने यूजर्स को कुल 300 एसएमएस के साथ अनलिमिटेड वॉयस कॉल की सर्विस देता है। इसके अलावा, यूजर्स को हाई स्पीड पर कुल 2GB इंटरनेट डेटा मिलता है, जिसके बाद वे 64 Kbps पर नेट चला सकते हैं। इस प्लान में कुछ Jio ऐप्स भी शामिल हैं जैसे कि Jio Cinema, Jio TV, और बहुत कुछ।

 

2. टेलीकॉम दिग्गज कंपनी का अगला वैल्यू प्लान एक मीडियम वैलिडिटी वाला प्लान है जो ग्राहकों को कुल 1000 एसएमएस के साथ अनलिमिटेड  वॉयस कॉल की सुविधा भी प्रदान करता है। यह प्लान 395 रुपये की कीमत का है और यूजर्स को इस प्लान के साथ 84 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। इसके अलावा, यूजर्स को 6GB इंटरनेट डेटा भी मिलता है। यह प्लान कुछ Jio ऐप्स के सब्सक्रिप्शन के साथ भी आता है।

 

 

3. Jio के इस खास प्लान की लिस्ट में आखिरी प्लान लंबी वैलिडिटी के साथ आता है और ये प्लान उन यूजर्स के लिए अच्छा है जिन्हें ज्यादा डेटा के साथ लंबी वैलिडिटी वाले कॉलिंग प्लान्स की आवश्यकता होती है। जियो का यह प्लान 1,559 रुपये की कीमत पर आता है जिसमें यूजर्स को 336 दिनों की वैलिडिटी मिलती है। यूजर्स को इस प्लान के साथ न सिर्फ अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग बल्कि वैलिडिटी पीरियड के लिए कुल 3600 एसएमएस भी मिलते हैं। इसके अलावा, इस प्लान में कुल 24GB डेटा प्रदान किया जाता है, और 24GB के बाद यूजर्स को 64 Kbps की इंटरनेट स्पीड मिलती है। इस योजना में विभिन्न Jio ऐप्स ऐड-ऑन भी शामिल हैं।

जो लोग सभी हाई-स्पीड डेटा का यूज करने के बारे में चिंतित हैं, उन्हें चिंता नहीं करनी चाहिए क्योंकि Jio 15 रुपये से शुरू होने वाले डेटा ऐड-ऑन वाउचर भी प्रदान करता है। आप जियो की वेबसाइट से रिलायंस जियो के सभी डेटा ऐड-ऑन वाउचर देख सकते हैं।

ऐप पर पढ़ें