Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़reliance jio true 5g service now launched in 10 more cities service is live in 235 cities - Tech news hindi

Jio की ट्रू 5G सर्विस अब और 10 शहरों में लॉन्च, कुल 235 शहरों में लाइव है सर्विस

जियो बहुत ही तेजी से अपने 5G सर्विस का विस्तार कर रही है जिससे यूजर्स हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकेंगे। रिलायंस जियो की 5G सर्विस अबतक कुल 235 शहरों में पहुंच चुकी है।

Ashutosh Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीTue, 7 Feb 2023 04:42 PM
हमें फॉलो करें

भारत के सबसे बड़े टेलीकॉम ऑपरेटरों में से एक रिलायंस जियो ने अपने 5G सर्विस को 10 और नए शहरों में लॉन्च कर दिया है। जियो बहुत ही तेजी से अपने 5G सर्विस का विस्तार कर रही है जिससे यूजर्स हाई स्पीड इंटरनेट का मजा ले सकेंगे। रिलायंस जियो की 5G सर्विस अबतक कुल 235 शहरों में पहुंच चुकी है। इसके अलावा, भारती एयरटेल ने भी आज छत्तीसगढ़ के रायपुर और दुर्ग-भिलाई में अपनी 5G सर्विस को लॉन्च किया है। आइए जानते हैं किन नए शहरों में लॉन्च हुई जियो की 5G सर्विस और आप कैसे अपने मोबाइल में इसे कर सकते हैं एक्टिवेट। 

इन शहरों में लॉन्च हुई जियो की 5G सर्विस
रिलायंस जियो ने अपनी 5G सर्विस को आंध्र प्रदेश के हिंदूपुर, मदनपल्ले और प्रोड्डाटूर, छत्तीसगढ़ के रायगढ़, ओडिशा के तालचेर, पंजाब के पटियाला, राजस्थान के अलवर, तेलंगाना के मनचेरियल, उत्तर प्रदेश के गोरखपुर और उत्तराखंड के रुड़की में लॉन्च किया है। इन शहरों में जियो की  5G सर्विस लॉन्च होने के बाद देश में कुल शहरों की संख्या 235 पहुंच गई है जिसमें ये सर्विस लाइव हैं।

ध्यान रखें 5G सर्विस से जुड़ी ये जरूरी बातें
जियो की 5G सर्विस को एक्टिवेट करने के लिए पहले यह देख लें कि आपको Jio वेलकम इनवाइट मिला है कि नहीं। इसके अलावा, यह भी ध्यान रखें कि आपके पास 5G सपोर्टेड स्मार्टफोन है कि नही। दूसरी ओर आप यह भी देख लें कि आपने अपने फोन में लेटेस्ट सिस्टम अपडेट डाउनलोड कर लिया है, जिसमें जियो 5G के लिए सपोर्ट शामिल हो। सिस्टम अपडेट को डाउनलोड करने के लिए ये रहे सिंपल स्टेप बाय स्टेप प्रोसेस।

एंड्राइड फोन पर जियो 5G को ऐसे करें एक्टिवेट
1.फोन की सेटिंग में जाएं।
2. मोबाइल नेटवर्क पर टैप करें।
3. Jio सिम चुनें और फिर 'Preferred network type' ऑप्शन पर टैप करें।
4. अब 5G सेलेक्ट करें।

ऐपल फोन में ऐसे करें जियो 5G एक्टिवेट
1.फोन की सेटिंग में जाएं।
2. मोबाइल डेटा पर टैप करें।
3. अब "Voice and Data" पर जाएं।
4. इसके बाद "5G AUTO" को सिलेक्ट करें और फिर जियो 5G कनेक्ट करने के लिए "5G Standalone On" को सिलेक्ट करें।

61 रुपये के रिचार्ज से शुरू कर सकते हैं 5G सर्विस
आप My Jio ऐप पर जियो वेलकम ऑफर की जांच कर सकते हैं। जियो वेलकम इनवाइट नोटिफिकेशन SMS या वॉट्सऐप मैसेज के जरिए भी भेजेगा। जिन यूजर्स के पास 239 रुपये का एक्टिव प्लान नहीं है, उनके लिए जियो के पास 61 रुपये का डेडिकेटेड ऐड-ऑन प्रीपेड प्लान है। जियो यूजर्स 5G कम्पैटिबल शहरों में लेटेस्ट नेटवर्क एक्सेस करने के लिए 61 रुपये के प्रीपेड पैक से रिचार्ज कर सकते हैं। इस प्लान में 6GB डेटा भी शामिल है।

ऐप पर पढ़ें