फोटो गैलरी

अगली खबर पढ़ने के लिए यहाँ टैप करें

हिंदी न्यूज़ गैजेट्सरिलायंस जियो यूजर्स को झटका! फ्री में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन देने वाले प्लान्स की छुट्टी

रिलायंस जियो यूजर्स को झटका! फ्री में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन देने वाले प्लान्स की छुट्टी

Reliance Jio सिम इस्तेमाल करने वाले सब्सक्राइबर्स को अब उन प्लान्स से रीचार्ज करने का विकल्प नहीं मिलेगा, जिनके साथ Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिलता है। कंपनी ने ऐसे सभी प्लान्स बंद कर दिए हैं।

रिलायंस जियो यूजर्स को झटका! फ्री में Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन देने वाले प्लान्स की छुट्टी
Pranesh Tiwariलाइव हिंदुस्तान,नई दिल्लीWed, 16 Nov 2022 01:07 PM

इस खबर को सुनें

0:00
/
ऐप पर पढ़ें

अगर आप Reliance Jio की सेवाएं इस्तेमाल करते हैं और फ्री Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन वाले प्लान्स से रीचार्ज करते रहे हैं तो आपके लिए बुरी खबर है। रिलायंस जियो ने Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन देने वाले सभी प्रीपेड प्लान्स बंद कर दिए हैं। कंपनी ने अक्टूबर से ही इस बदलाव की शुरुआत की थी और कई प्लान्स बंद किए थे। 

कंपनी ने अक्टूबर में ही 499 रुपये और 601 रुपये के प्रीपेड प्लान्स बंद किए थे। इसके अलावा अब कंपनी की वेबसाइट से 1,499 रुपये और 4,199 रुपये कीमत वाले प्लान्स भी हटा दिए गए हैं, जिनके साथ Disney+ Hotstar का बंडल्ड सब्सक्रिप्शन मिलता था। हालांकि, कंपनी ने इस बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी है और चुपचाप प्रीपेड रीचार्ज प्लान्स को हटा दिया गया है।

फ्री में चाहिए Disney+ Hotstar सब्सक्रिप्शन? इन प्लान्स से करें रीचार्ज

रिलायंस जियो ने बंद कर दिए दो रीचार्ज प्लान्स
कंपनी की आधिकारिक वेबसाइट के अलावा थर्ड-पार्टी रीचार्ज प्लेटफॉर्म्स पर भी सब्सक्राइबर्स को 1,499 रुपये और 4,199 रुपये कीमत वाले प्लान्स से रीचार्ज का विकल्प नहीं मिल रहा है। पेटीएम और अमेजन पे जैसे प्लेटफॉर्म्स पर भी इन प्लान्स के ना दिखने का मतलब साफ है कि कंपनी ने इन्हें बंद कर दिया है। TelecomTalk के मुकाबिक, रिलायंस जियो ने इससे पहले OTT सब्सक्रिप्शन वाले नौ प्लान्स बंद किए थे।

पोस्टपेड यूजर्स को अब भी मिल रहा है विकल्प
अगर आपके पास रिलायंस जियो का पोस्टपेड सिम है तो नए बदलाव के बाद परेशान होने की जरूरत नहीं है। जियो पोस्टपेड सब्सक्राइबर्स को 399 रुपये कीमत से शुरू होने वाले मंथली प्लान्स के साथ नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम और Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन अब भी दिया जा रहा है। आप चाहें तो अपने प्रीपेड जियो सिम को पोस्टपेड में बदलवा भी सकते हैं। 

अमेजन प्राइम का सब्सक्रिप्शन सस्ते में, केवल 599 रुपये में साल भर की वैलिडिटी

अन्य कंपनियां ऑफर कर रही हैं बंडल्ड प्लान्स
रिलायंस जियो ने OTT सब्सक्रिप्शन देने वाले प्लान्स क्यों बंद कर दिए हैं, अब तक साफ नहीं है। जियो को टक्कर देने वाली कंपनियां अब भी ऐसे प्रीपेड प्लान्स दे रही हैं, जिनके साथ फ्री में Disney+ Hotstar और दूसरी सेवाओं का सब्सक्रिप्शन दिया जा रहा है। आप डुअल सिम फोन इस्तेमाल करते हों तो एयरटेल या Vi प्लान्स में से चुन सकते हैं।