Reliance Jio: is planning to charge its users for jio apps claim reports - JIO यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, इन FREE सेवाओं के लिए पैसे चार्ज करेगी कंपनी! DA Image
6 दिसंबर, 2019|8:49|IST

अगली स्टोरी

class="fa fa-bell">ब्रेकिंग:

JIO यूजर्स को लगने वाला है बड़ा झटका, इन FREE सेवाओं के लिए पैसे चार्ज करेगी कंपनी!

पिछले दो सालो में Reliance Jio ने काफी तेजी से टेलीकॉम सेक्टर में ग्रोथ की है। वह कई कंपनियों को पिछाड़ते हुए तेजी से आगे बढ़ रहा है।

JIO

पिछले दो सालो में Reliance Jio ने काफी तेजी से टेलीकॉम सेक्टर में ग्रोथ की है। वह कई कंपनियों को पिछाड़ते हुए तेजी से आगे बढ़ रहा है। साल 2016 में लॉन्च होने से बाद कंपनी ने अपने यूजर्स को डाटा फ्री में दिया था। इसके बाद काफी कंपनी कम कीमत में डाटा की सुविधा अपने यूजर्स को देनी लगी।

Jio अपने फ्री डाटा, वॉयस कॉलिंग के साथ-साथ कई जियो एप्स को भी फ्री में देता है। लेकिन अब कंपनी इन फ्री में एप्स की सेवा को फ्रीमियम मॉडल में बदलने पर विचार कर रही है। रिपोर्ट्स की मानें तो कंपनी इन एप्स में कुछ कंटेंट तो मुफ्त में देगी लेकिन बाकी कंटेंट के लिए वह यूजर्स से कीमत वसूलेगी। कंपनी जिसके लिए पैसे लेगी, वह कंटेंट प्रीमियम कंटेंट होगा।

बता दें कि डाटा की कीमतें सस्ती होने की वजह से भारतीय स्मार्टफोन यूजर्स अब ज्यादा कंटेंट पहले की तुलना में देख रहे हैं। वीडियो प्लेटफॉर्म जैसे Netflix, अमेजॉन प्राइम वीडियो, हॉटस्टार आदि जैसी एप्स के व्यूअरशिप में काफी बढ़ोतरी आई है। 

हाल ही में रिलायंस जियो ने अपनी म्यूजिक सर्विस जियो म्यूजिक का सावन के साथ विलय किया था। इससे कंपनी बेहतर म्यूजिक सर्विस देना चाहती है। इसके अलावा रिलायंस जियो ने कंटेंट को बढ़ाने के लिए और भी कई साझेदारियां की हैं।

ये भी पढ़ें: Nokia 7 Plus में आया शानदार अपडेट, हर यूजर्स के लिए है बहुत जरूरी

  • Hindi Newsसे जुडी अन्य ख़बरों की जानकारी के लिए हमें पर ज्वाइन करें और पर फॉलो करें
  • Web Title:Reliance Jio: is planning to charge its users for jio apps claim reports