Hindi Newsगैजेट्स न्यूज़Reliance Jio launched 259 rupees calendar month validity prepaid plan with 30 days - Tech news hindi

Jio का एक और धमाका! 30 दिन वाला सस्ता प्लान लॉन्च, रोज मिलेगा 1.5GB डेटा-कॉलिंग

रिलायंस जियो ने बाकी कंपनियों से आगे निकलते हुए एक धमाकेदार प्लान लॉन्च किया। खास बात है कि यह प्लान पूरा एक महीना, यानी 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। यह कीमत में भी किफायती है।

Vishal Kumar लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 28 March 2022 02:20 PM
हमें फॉलो करें

भारत के सबसे बड़े दूरसंचार ऑपरेटर Jio ने एक और शानदार प्लान लॉन्च किया है। कंपनी का यह प्लान 259 रुपये का है। यह कंपनी का calendar month validity (कैलेंडर मंथ वैलिडिटी) प्लान है। खास बात है कि यह प्लान पूरा एक महीना, यानी 30 दिनों की वैलिडिटी के साथ आता है। प्लान में यूजर्स को भरपूर डेटा और अनलिमिटेड कॉलिंग जैसी सुविधाओं का लाभ मिलता है। 

Jio 259 Rupees prepaid plan
रिलायंस जियो का यह प्लान ग्राहकों को रोज 1.5 जीबी डेटा ऑफर करता है। प्लान में आपको 30 दिनों की वैलिडिटी दी जाती है। इस तरह कुल हाई स्पीड डेटा 45 जीबी हो जाता है। इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग और रोज 100 SMS भी दिए जा रहे हैं। इसके अलावा, जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी दिया जाता है। 

अगर कोई उपयोगकर्ता 5 मार्च को नए ₹259 मासिक प्लान के साथ रीचार्ज करता है, तो अगली बार होने वाले रीचार्ज की तारीख 5 अप्रैल, फिर 5 मई होगी और फिर 5 जून होगी। आप चाहें तो बाकी Jio प्रीपेड प्लान की तरह, ₹259 के प्लान को एक बार में कई बार रिचार्ज कर सकता हैं। इससे वर्तमान एक्टिव प्लान के बाद नए महीने में यह ऑटोमैटिकली एक्टिवेट हो जाएगा। इससे आपको बार-बार रिचार्ज की झंझट से मुक्ति मिलेगी। 

555 रुपये का प्लान भी लॉन्च

259 रुपये के प्रीपेड प्लान के अलावा, कंपनी ने 555 रुपये का प्रीपेड प्लान भी पेश किया। इस प्लान में यूजर्स को 55 दिनों के लिए 55GB डेटा दिया जाता है। लेकिन यह केवल डेटा वाला प्लान है जिसका मतलब है कि यूजर्स को इस प्लान के साथ वॉयस कॉलिंग और एसएमएस का लाभ नहीं मिलेगा। प्लान के साथ Disney+ Hotstar Mobile का ओवर-द-टॉप (OTT) सब्सक्रिप्शन भी शामिल है।

Trai ने लगाई थी लताड़
सभी टेलीकॉम कंपनियां अब 1 महीने के नाम पर 28 दिनों के प्रीपेड प्लान ऑफर करती हैं। इस पर ट्राई ने चिंता जाहिर करते हुए कंपनियों को दिशानिर्देश जारी किए थे। दूरसंचार नियामक ट्राई (भारतीय दूरसंचार नियामक प्राधिकरण) ने जनवरी में कहा था कि दूरसंचार कंपनियों को 30 दिनों की वैधता वाले कम से कम एक प्लान वाउचर, एक स्पेशल टैरिफ वाउचर और एक कॉम्बो वाउचर की पेशकश करनी होगी। 

ऐप पर पढ़ें